चुनाव नतीजों से बाद से लालू यादव की तबीयत बिगड़ी, उड़ी नींद, डॉक्टर परेशान

लालू यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती पाटलिपुत्र सीट से चुनावी मैदान में थी, वहां भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

New Delhi, May 26 : झारखंड की राजधानी रांची के रिम्स अस्पताल के पेइंग वार्ड में लालू प्रसाद यादव भर्ती हैं, चुनाव परिणाम आने के बाद राजद प्रमुख की दिनचर्या बदल गई है, बताया जा रहा है कि पिछले तीन दिनों से पूर्व सीएम ना तो ठीक से नींद ले पा रहे हैं और ना ही खाना खा रहे हैं, ऐसे में उनका दैनिक कार्य देखकर उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों की भी परेशानी बढ गई है।

Advertisement

ठीक से खा नहीं पा रहे
लालू प्रसाद यादव का इलाज कर रहे प्रोफेसर डॉ. उमेश प्रसाद ने बताया कि लालू सुबह नाश्ता को किसी तरह से कर लेते हैं, लेकिन दोपहर का खाना वो ठीक से नहीं खा पा रहे हैं, सुबह नाश्ते के बाद वो सीधा रात में खाना खाते हैं, जिसकी वजह से उन्हें इंसुलिन देने में परेशानी हो रही है, डॉक्टर ने ये भी बताया कि तनाव की वजह से उनकी ये स्थिति हुई है।

Advertisement

डॉक्टर के समझाने पर भी नहीं माने
बीते शनिवार को लालू प्रसाद को डॉक्टर ने खूब समझाया, उन्हें बताया कि उनकी सेहत ठीक नहीं है, इसलिये समय से भोजन और दवा लेनी बहुत जरुरी है, अगर समय से भोजन नहीं करेंगे, तो दवा लेने में भी परेशानी होगी, जिससे सेहत पर और बुरा प्रभाव पड़ेगा, डॉ. उमेश प्रसाद के मुताबिक शनिवार को लालू का ब्लड प्रेशर और शुगर ठीक था, लेकिन दिनचर्या बदलने की वजह से ये भी प्रभावित होता है।

Advertisement

टीवी बंद कर सो गये
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लोकसभा चुनाव परिणाम वाले दिन लालू यादव सुबह आठ बजे ही टीवी के सामने बैठ गये थे, जैसे-जैसे चुनाव परिणाम सामने आते गये, उनकी उदासी बढती चली गई, दोपहर करीब 1 बजे उन्होने टीवी बंद किया, बिना खाना खाये ही सो गये। तब से लालू तनाव में हैं।

एक भी सीट नहीं मिली
आपको बता दें कि इस लोकसभा चुनाव में राजद ने बिहार में महागठबंधन किया था, हालांकि इसके बावजूद कांग्रेस को सिर्फ एक सीट मिली। लालू प्रसाद की बड़ी बेटी मीसा भारती पाटलिपुत्र सीट से चुनावी मैदान में थी, वहां भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा, इसके साथ ही लालू के समधी चंद्रिका राय सारण से चुनाव लड़ रहे थे, वो भी नहीं जीत सके। इस चुनाव में राजद का खाता तक नहीं खुला।