राजनीति में आने पर सलमान खान ने तोड़ी चुप्पी, बताया इस दिग्गज भाजपाई राजनेता से हैं प्रभावित

सलमान खान ने कहा कि जो देश के लिये अच्छा काम करे, और देश के लिये अच्छा है, वो ही अच्छा पीएम होता है।

New Delhi, May 26 : बॉलीवुड में इन दिनों सलमान खान की आने वाली फिल्म भारत की खूब चर्चा हो रही है, इस फिल्म में 1964 से 2010 तक का सफर दिखाया गया है, फिल्म में सलमान का नाम भारत है, जिस पर फिल्म का भी नाम है। फिल्म सलमान के 46 साल का सफर दिखाया गया है, जिसमें पूर्व पीएम जवाहर लाल नेहरु की मृत्यु भी दिखाई गई है, उनके इस सफर में देश और उनके जीवन में क्या-क्या बदलाव हुए फिल्म में दिखाने की कोशिश की गई है।

Advertisement

अटल जी से प्रभावित
बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान ने कहा कि वो पूर्व पीएम अटल जी को बेहद पसंद करते थे, उन्हें प्यार से बापजी बुलाते थे, सलमान के अनुसार वो सुंदर थे, उनका स्वाभाव बहुत ही अच्छा था, वो बहुत बहुत ही अच्छे इंसान थे। सलमान खान ने बताया कि फिल्म दबंग के समय अटल जी से उनकी आखिरी बात हुई थी, तब उन्होने फिल्म भी देखी थी, सलमान ने कहा कि मैं उनसे बहुत प्रभावित हुआ हूं।

Advertisement

राजनीति में खास दिलचस्पी नहीं
दबंग खान ने कहा कि जो देश के लिये अच्छा काम करे, और देश के लिये अच्छा है, वो ही अच्छा पीएम होता है, कई फिल्मी सितारे हैं, जिन्होने बॉलीवुड के बाद राजनीति की ओर रुख किया, जिनमें जयललिता, हेमा मालिनी, शत्रुघ्न सिन्हा, जया प्रदा, किरण खेर, जया बच्चन, परेश रावल और राज बब्बर जैसे नाम शामिल हैं, लेकिन सलमान ने कहा कि राजनीति में उनकी खास दिलचस्पी नहीं है।

Advertisement

स्कैम करने वाले देशभक्त नहीं
सलमान ने कहा कि फिलहाल तो किसी राजनीतिक पार्टी ने उन्हें चुनाव लड़ने का ऑफर नहीं दिया है, अगर कहीं से आएगा, तो भी वो फिलहाल राजनीति में एंट्री लेने का कोई इरादा नहीं रखते हैं, देशभक्त किसे कहा जा सकता है, इस पर सलमान ने कहा कि वो अपने आप को देशभक्त मानते हैं, उनकी नजर में वो सभी देशभक्त हैं, जो इस देश की मिट्टी में पैदा हुए हैं, चोरी-चकारी और किसी भी तरह का घोटाला करने वाला शख्स देशभक्त नहीं हो सकता।

अवॉर्ड नहीं रिवॉर्ड चाहिये
सलमान की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्डतोड़ कमाई करती है, हालांकि इसके बावजूद उन्हें आजतक एक बार भी नेशनल अवॉर्ड नहीं मिला है, उन्होने कहा कि मुझे नेशनल अवॉर्ड नहीं बल्कि रिवॉर्ड चाहिये, मेरी फिल्म लोग थिएटर में जाकर देंखें, पूरा देश फिल्म देख ले, इससे बड़ा रिवॉर्ड क्या होगा।