नरेन्‍द्र मोदी के आने से जगी जमीयत-ए-उलेमा की उम्‍मीद, दोबारा सत्‍ता में आने पर दिया बड़ा बयान

जमीयत-ए-उलेमा-ए-हिंद के महासचिव महमूद मदनी ने पीएम को जीत की बधाई दी और मुसलमानों के लिए काम करने की उम्‍मीद जताई ।

New Delhi, May 27 : प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने सत्‍ता वापसी कर एक संदेश जो देशभर की जनता को दिया वो था समभाव, ममभाव, यानी सका साथ सबका विकास तब ही संभव होगा जब सरकार किसी में भी भेद ना कर सबको एक साथ आगे लेकर चलेगी । प्रधानमात्री ने एनडी सांसदों की पहली संदसीय हॉल में बैठक के दौश्रान भी दोहराया कि देश में अल्‍पसंख्‍यकों के साथ जो इतने वर्षों से धोखा हो रहा है उसे खत्‍म करना होगा । द्वेष का भाव दूर कर सबके लिए काम करना होगा । प्रधानमंत्री के इन वचनों के बाद अब मुस्लिम समुदाय के प्रतिनिधि भी सामने से आकर उन्‍हें जीत की बधाई दे रहे हैं ।

Advertisement

मौलाना महमूद मदनी ने दी बधाई
जमीयत-ए-उलेमा-ए-हिंद के जनरल सेक्रेटरी मौलाना महमूद मदनी ने एक पत्र लिखकर प्रधानमंत्रीनरेन्‍द्र मोदी को जीत की बधाई दी, उन्‍होने लिखा कि उन्‍हें उममीद है कि मोदी की अगुवाई वाली एनडीए सरकार मुसलमानों के विकास पर ध्यान देगी और उनकी शिक्षा और रोज़गार के लिए काम करेगी । शनिवार को संसद के सेंट्रल हॉल में एनडीए के सांसदों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अल्‍पसंख्‍यकों के लिए कई बातें कहीं थीं ।

Advertisement

मदनी का पत्र
पत्र में महमूद मदनी ने लिखा, “अल्पसंख्यकों के विकास को लेकर दिए गए आपके हालिया बयान, जिसमें आपने मुसलमनों को वोट बैंक की तरह इस्तेमाल करने की बजाय उनकी शिक्षा और स्वास्थ्य पर खास ध्यान देने की बात कही, वो सही वक्त पर आया है और मुबारकबाद के काबिल है. हम उम्मीद करते हैं कि ये पूरी ईमानदारी और मुस्तैदी के साथ लागू की जाएगी.”

Advertisement

‘काल्पनिक डर’ से बाहर निकालना होगा : पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने सांसदों को निर्देश दिए थे कि, अल्‍पसंख्‍यक काल्‍पनिक डर  के साए में जी रहे हैं । उन तक सांसद अपनी पहुंच बनाएं । प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में लंबे समय से अल्‍पसंख्‍यकों के साथ छल होता आ रहा है, इस छल में छेद करना है । सबका साथ, सबका विकास ही इस नई सरकार का नारा है । महमूद मदनी ने भी पीएम मोदी के भाषण की सराहना करते हुए उम्मीद जताई कि नई सरकार मुसलमानों के हालात को सुधारने की ओर काम करेगी ।