टीम इंडिया के इस क्रिकेटर का दावा, एक नोबॉल ने बचा लिया करियर, नहीं तो शायद

टीम इंडिया के युवा क्रिकेटर ने उनके करियर के टर्निंग प्वाइंट के बारे में बताया, उन्होने कहा कि एक रन आउट की वजह से उनका क्रिकेट करियर खतरे में पड़ गया था।

New Delhi, May 27 : टीम इंडिया के नये ऑलराउंडर विजय शंकर ने पिछले कुछ महीनों में गेंद और बल्ले से जबरदस्त प्रदर्शन किया है, जिसके ईनाम में उन्हें विश्वकप टीम में जगह दी गई। माना जा रहा है कि इस विश्वकप में विजय शंकर नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए दिख सकते हैं, इससे पहले युवा ऑलराउंडर ने एक बड़ा खुलासा किया है, उन्होने बताया कि मुंबई के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर की एक नोबॉल ने उनका करियर बचा लिया।

करियर खतरे में पड़ गया
ब्रेकफास्ट विद चैपियंस शो के दौरान युवा क्रिकेटर ने उनके करियर के टर्निंग प्वाइंट के बारे में बताया, उन्होने कहा कि एक रन आउट की वजह से उनका क्रिकेट करियर खतरे में पड़ गया था, फिर एक नोबॉल ने उन्हें बचाया, ये नोबॉल किसी और ने नहीं बल्कि शार्दुल ठाकुर ने फेंका था।

रणजी मुकाबला
विजय शंकर ने बताया कि रणजी ट्रॉफी के दौरान वो और टीम के कप्तान क्रीज पर थे, दोनों ने अच्छी पार्टनरशिप की थी, लेकिन फिर कप्तान रन आउट हो गये, जिसके बाद तमिलनाडु की टीम मैच हार गई, शंकर के मुताबिक उन्हें किनारे कर दिया गया, कप्तान और कोच से उनकी कोई अनबन नहीं थी, लेकिन बाहर लोग कहते थे, कि ये उनका तमिलनाडु के लिये आखिरी मैच था, अब वो कभी वापसी नहीं कर पाएंगे, हालांकि तमिलनाडु की टीम में वापसी के लिये उन्हें खूब मेहनत करनी पड़ी।

एक नोबॉल ने बदली जिंदगी
फिर विजय ने आगे बताया कि उन्हें मौका मिला, मुंबई के खिलाफ वो रणजी ट्रॉफी खेल रहे थे, तभी उनकी जिंदगी में बड़ा मोड़ आया, मुझे आज भी याद है, कि आईपीएल के दौरान शार्दुल ने मुझे कहा था कि मैंने तुम्हारे क्रिकेट करियर को नई जान दी है, दरअसल उस रणजी मुकाबले में शार्दुल ने एक गजब की गेंद फेंकी और मैं बोल्ड हो गया, हालांकि वो नोबॉल थी, जिससे मैं बच गया, जब मैं बोल्ड हुआ था, तो 5 रन पर खेल रहा था, उस मैच में मैंने 95 रन बनाये, अगर मैं उस मुकाबले में जल्दी आउट हो जाता, तो फिर पता नहीं मुझे दोबारा मौका मिलता या नहीं, लेकिन उस 95 रन की पारी ने मेरे करियर को आगे बढाया, रणजी सीजन मेरे लिये अच्छा रहा, जिसके बाद मुझे इंडिया ए में मौका मिला, इसके बाद सबकुछ बदल गया।

विजय शंकर चोटिल
मालूम हो कि विश्वकप शुरु होने से पहले ही विजय चोटिल हो गये हैं, नेट प्रैक्टिस के दौरान युवा गेंदबाज खलील अहमद की गेंद उनके हाथ पर लगी है, जिसकी वजह से उनकी दायीं बांह चोटिल हो गई है, हालांकि फ्रैक्चर नहीं है, लेकिन इस चोट की वजह से शंकर न्यूजीलैंड के खिलाफ वॉर्मअप मुकाबला नहीं खेल पाये थे, उम्मीद की जा रही है कि दूसरे वॉर्मअप मैच तक वो ठीक हो जाएंगे।