राहुल गांधी के जीजा जी को हुआ ट्यूमर, कोर्ट से मांगी विदेश जाने की इजाजत, 3 जून को फैसला

वाड्रा ने दिल्ली के गंगाराम अस्पताल का एक मेडिकल सर्टिफिकेट जमा करवाया है। जिसमें पुष्टि की गई है कि वो बड़ी आंत में ट्यूमर से पीडि़त हैं ।

New Delhi, May 29 : रॉबर्ट वाड्रा की आंत में ट्यूमर की शिकायत हो गई है । जिसके लिए उन्‍होने दिल्ली के राउस अवेन्यू कोर्ट में एक मेडिकल सर्टिफिकेट जमा करवाया है। वाड्रा के मुताबिक उनकी मेडिकल कंडीशन के चलते उन्‍हें इलाज के लिए लंदन जाने की इजाजत दी जाए । वाड्रा ने इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय को भी विदेश जाने की इजाजत देने की अपील की थी । बुधवार को ही रॉबर्ट वाड्रा ने कोर्ट से अपना पासपोर्ट वापस करने के लिए आवेदन किया है ।

Advertisement

कोर्ट 3 जून को करेगी फैसला
रॉबर्ट वाड्रा ने अदालत को बताया है कि उनकी बड़ी आंत में ट्यूमर हो गया है, इस बीमारी केनिदान और आगे का इलाज करवाने के लिए उन्‍हें लंदन जाना होगा । मामले में दिल्ली की अदालत ने वाड्रा की विदेश जाने के आवेदन पर तीन जून तक के लिए अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। वाड्रा ने दिल्ली के गंगाराम अस्पताल का एक मेडिकल सर्टिफिकेट जमा करवाया है। जिसमें पुष्टि की गई है कि वो बड़ी आंत में ट्यूमर से पीडि़त हैं ।

Advertisement

CBI की विशेष अदालत में सुनवाई
रॉबर्ट वाड्रा के मामले की सुनवाई सीबीआई की विशेष अदालत में हुई । वाड्रा के वकील केटीएस तुलसी ने कोर्ट में कहा कि वह हर मौके पर जांच में सहयोग करते हैं, वह समन जारी होने से पहले ही भारत वापस आ जाएंगे । तुलसी ने कोर्ट को आश्‍वस्‍त किया कि ऐसा नहीं कहा जा सकता कि वाड्रा जांच से भाग जाएंगे। इन्‍हीं वजहों से वाड्रा को इलाज के लिए विदेश जाने की अनुमति दी जानी चाहिए।

Advertisement

ईडी के वकील के तर्क
हालांकि केटीएस तुलसी के दावों को खारिज करते हुए ईडी के वकील ने सवाल उठाए हैं । पूछा है कि मेडिकल सर्टिफिकेट पर 13 मई की तारीख है, तो सर्टिफिकेट पहले क्‍यों नहीं जमा कराया गया । और इस पर सिर्फ लंदन का नाम क्‍यों लिखा है । क्‍यों लिखा है कि लंदन से ही आगे की सलाह आदि लेनी चाहिए । क्‍या भारत में इलाज उपलब्ध नहीं है। आपको बता दें वाड्रा को 1 अप्रैल को कोर्ट ने मनी लांड्रिग मामले में अग्रिम जमान देते हुए बिना आदेश विदेश न जाने के निर्देश दिए थे।