बगावती हुए नवजोत सिंह सिद्धू, कांग्रेसी विधायकों से लिया बैर, पार्टी से बना रहे हैं दूरी, दिया बड़ा संकेत

नवजोत सिंह सिद्धू इन दिनों बगावती मोड में नजर आ रहे हैं । चंडीगढ़ में होने के बावजूद सिद्धू पंजाब कांग्रेस की बैठक में नहीं गए। सिद्धू के ये तेवर कुछ तो गड़बड़ के इशारे कर रहे हैं ।

New Delhi, Jun 01 : पंजाब कांग्रेस ने भले लोकसभा चुनावों में अपनी साख बचा ली हो और पार्टी नेतृत्‍व का खुद पर भरोसा मजबूत किया हो, लेकिन सिद्धू को संभालने में वो शायद नाकाम ही रहे हैं । वजह है सिद्धू के चुनाव बाद के बगावती तेवर । पहले टिकट ना मिलना, सिद्धू दंपति की नाराजगी का कारण बना, उसके बाद चुनाव प्रचार से भी नवजोत सिद्धू को दूर रखा गया, उसके बाद जिन सीटों पर हार मिली उसका ठीकरा कैप्‍टन अमरिंदर द्वारा सिद्धू के सिर पर फोड़ना । शायद यही कारण है कि सिद्धू पार्टी से दूरी बना रहे हैं ।

Advertisement

कांग्रेस की बैठक में नहीं पहुंचे सिद्धू
मुख्‍यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से सिद्धू का विवाद अब खुलकर सामने आ गया है । नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस की बैठकों से दूर हो गए हैं । कुछ ऐसा ही सिद्धू ने तब किया था जब वो बीजेपी से नाराज चल रहे थे ।  चंडीगढ़ में होने के बावजूद घर के पास ही बुलाई गई कांग्रेस की बैठक में नवजोत सिंह सिद्धू और उनकी पत्‍नी नहीं गए । हालांकि उन्‍होने पत्रकारों से बातचीत की और खुद पर लगे आरोपों पर सफाई देने के साथ सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह पर भी जमकर निशाना साधा ।

Advertisement

 विधायकों के निशाने पर रहे सिद्धू
आपको बता दें कांग्रेस ने गुरुवार को कांग्रेस विधायक दल और सभी सांसदों की बैठक बुलाई थी। पंजाब भवन में बुलाई गई ये बैठक से आधा किलोमीटर दूर ही कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू अपने घर पर मौजूद थे, लेकिन वो बैठक में नहीं पहुंचे । सिद्धू की गैर मौजूदगी में विधायकों ने शहर के हाल पर चर्चा की । विधायकों ने सिद्धू का नाम लिए बिना उन पर निशाना साधा । दूसरी ओर, मंत्रियों ने भी आरोप लगाए कि अफसर उनकी नहीं सुनते हैं।

Advertisement

अमरिंदर ने सिद्धू को कहा है नॉन परफॉर्मर मंत्री
नवजोत सिंह सिद्धू ने पत्रकारों से बातचीत में खुद पर लगे नॉन परफॉर्मर मंत्री के आरोपों पर सफाई दी । कांग्रेस से उनके बगावती सुर साफ सुने जा सकते हैं । सित्रू ने अपने कामकाज का ब्‍यौरा दिया तो वहीं सीएम कैप्‍टन अमरिंदर को कैबिनेट से हटाने की चुनौती भी दे दी । सीएम अमरिंदर पहले ही कह चुके हैं कि वो सिद्धू के काम से खुश नहीं है, बतौर स्‍थानीय निकाय मंत्री उनका परफॉर्मेंस ठीक नहीं है और उनका विभाग बदला जाएगा । इस संबंध में अमरिंदर ने हाईकमान से मिलने की भी बात कही ।