सीएम केजरीवाल का मास्टरस्ट्रोक, महिलाओं को दिया बड़ा तोहफा, किया बड़ा ऐलान

सीएम केजरीवाल ने बताया कि अधिकारियों को एक सप्ताह का समय दिया गया है कि इसे कैसे लागू किया जा सकता है, इस पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है।

New Delhi, Jun 03 : दिल्ली सरकार ने दिल्ली मेट्रो और डीटीसी बसों में महिलाओं को मुफ्त यात्रा करने की सुविधा का ऐलान कर दिया है, दिल्ली की सीएम केजरीवाल ने कहा कि इसके लिये सरकाक की ओर से दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन से इस योजना को लागू करने की तकनीकी पहलुओं पर कार्य करने को कहा गया है, दिल्ली सरकार ने डीएमआरसी से पूछा कि इस योजना को लागू कैसे किया जा सकता है।

Advertisement

अधिकारियों को एक सप्ताह का समय
सीएम ने बताया कि अधिकारियों को एक सप्ताह का समय दिया गया है कि इसे कैसे लागू किया जा सकता है, इस पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है, इसके साथ ही जनता से भी सुझाव मांगे गये हैं कि कैसे इसे अच्छा किया जा सकता है। केजरीवाल ने दिल्ली वासियों से कहा कि जो लोग टिकट खरीदने में सक्षम हैं, वो टिकट खरीदकर भी यात्रा कर सकते हैं।

Advertisement

फ्री यात्रा
केजरीवाल ने कहा कि महिलाओं के लिये सबसे सुरक्षित पब्लिक ट्रांसपोर्ट है, इस बात को ध्यान में रखते हुए दिल्ली के अंदर डीटीसी बसों, कलस्टर बसों और मेट्रो के अंदर महिलाओं के लिये यात्रा फ्री की जाएगी, सक्षम महिलाएं टिकट लेना चाहें, तो खरीद सकती हैं, उन्हें सब्सिडी का इस्तेमाल ना करने के लिये प्रेरित किया जाएगा। महिलाओं के फ्री यात्रा का खर्च दिल्ली सरकार उठाएगी।

Advertisement

अगले साल विधानसभा चुनाव
आपको बता दें कि 2013 और 2015 में केजरीवाल ने बिजली हाफ और पानी माफ का नारा दिया था, जो हिट साबित हुआ, 2015 में तो आप को 70 में से 67 सीटें मिली थी, अब केजरीवाल ने दिल्ली की महिलाओं को लुभाने की कोशिश की है, ताकि एक बार फिर से सत्ता में लौटा जा सके। दिल्ली में अगले साल फरवरी में चुनाव होने हैं।