नीतीश के बाद शिवसेना भी बीजेपी से नाराज, विधानसभा चुनाव से पहले की बड़ी मांग

लोकसभा चुनाव में शिवसेना और बीजेपी मिलकर चुनाव लड़ी थी, महाराष्ट्र में बीजेपी 23 और शिवसेना 18 सीटों पर जीत हासिल की है।

New Delhi, Jun 04 : मोदी सरकार में शामिल शिवसेना को हैवी इंडस्ट्री मंत्रालय दिया गया है, हालांकि शिवसेना अपने मंत्रालय से खुश नहीं है, बताया जा रहा है कि शिवसेना के वरिष्ठ नेता ने इसे लेकर गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की और मंत्रालय आवंटन को लेकर अपनी शिकायत दर्ज कराई है, महाराष्ट्र में अगले तीन-चार महीने में विधानसभा चुनाव होने हैं, उससे पहले शिवसेना ने बीजेपी से मंत्रालय बदलने की मांग की है।

Advertisement

अरविंद सावंत को मिला मंत्री पद
आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में शिवसेना और बीजेपी मिलकर चुनाव लड़ी थी, महाराष्ट्र में बीजेपी 23 और शिवसेना 18 सीटों पर जीत हासिल की है, हालांकि शिवसेना से मोदी सरकार में सिर्फ एक मंत्री पद दिया गया है, अरविंद सावंत को मिनिस्ट्री ऑफ हैवी इंडस्ट्रीज एंड पब्लिक इंटरप्राइजेज की जिम्मेदारी सौंपी गई है, हालांकि शिवसेना इस मंत्रालय से खुश नहीं है।

Advertisement

मंत्रालय को लेकर नाराजगी
मालूम हो कि 2014 में भी लोकसभा चुनाव में बीजेपी-शिवसेना साथ लड़ी थी, लेकिन फिर विधानसभा चुनाव में दोनों के बीच सीट बंटवारे पर सहमति नहीं बनी, दोनों अलग-अलग विधानसभा चुनाव में उतरी और बीजेपी सत्ता से थोड़ा पीछे रही, जिसके बाद बीजेपी ने महाराष्ट्र में सरकार बनाया, शिवसेना सरकार में भी शामिल हुई, हालांकि करीब चार साल लगातार विपक्ष की तरह बर्ताव करती रही, फिर लोकसभा चुनाव के समय बीजेपी के साथ गठबंधन कर लिया, अब एक बार फिर से वो ना-नुकुर करना शुरु कर दिया है।

Advertisement

महाराष्ट्र से 6 मंत्री
मोदी सरकार में शिवसेना से एक जबकि महाराष्ट्र से कुल 6 नेताओं को जगह दी गई है, जिनमें नितिन गडकरी, प्रकाश जावड़ेकर, पीयूष गोयल, राव साहेब दानवे, रामदास अठावले, संजय धोत्रे और अरविंद सावंत को जगह दी गई है। आपको बता दें कि बीते 30 मई को पीएम मोदी ने अपने सभी मंत्रियों के साथ पद और गोपनीयता की शपथ ली थी।