आप सपा-बसपा में उलझे रहे, महागठबंधन की तीसरी पार्टी रालोद ने कर दिया बड़ा खेल

रालोद के यूपी अध्यक्ष मसूद अहमद ने कहा कि गठबंधन पर अभी विचार होगा, लेकिन आगामी चुनाव में सहयोगी पार्टियों की तरह ही उनकी भी उम्मीदवार अपने बलबूते मैदान में उतरेंगे।

New Delhi, Jun 05 : यूपी में सियासी महाभारत थमने का नाम नहीं ले रहा है, सपा-बसपा के आगामी उपचुनावों में अकेले मैदान में उतरने के ऐलान के एक दिन बाद ही राष्ट्रीय लोकदल ने भी बड़ा ऐलान कर दिया है, रालोद ने फैसला लिया है कि सपा-बसपा की तरह वो भी उपचुनाव में अपने बलबूते ताल ठोंकेगे, आपको बता दें कि यूपी में 11 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं।

Advertisement

गठबंधन पर विचार
रालोद के यूपी अध्यक्ष मसूद अहमद ने कहा कि गठबंधन पर अभी विचार होगा, लेकिन आगामी चुनाव में सहयोगी पार्टियों की तरह ही उनकी भी उम्मीदवार अपने बलबूते मैदान में उतरेंगे, साथ ही उन्होने ये भी कहा, कि इस पर अंतिम फैसला पार्टी मुखिया चौधरी अजित सिंह और जयंत चौधरी लेंगे, अभी कुछ भी तय नहीं किया गया है कि रालोद उपचुनाव में कितनी सीटों पर लड़ेगी, या अकेले ही चुनाव मैदान में उतरेगी।

Advertisement

11 विधायक बनें सांसद
आपको बता दें कि हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में यूपी से बीजेपी के 9 विधायक और सपा-बसपा के एक-एक विधायक सांसद बन गये हैं, जिसकी वजह से 11 सीटें रिक्त हुई है, इस पर जल्द उपचुनाव होने की संभावना है, इससे पहले गठबंधन को लोकसभा चुनाव में उम्मीद के मुताबिक परिणाम ना मिलने के बाद मायावती ने दिल्ली में बयान जारी कर कहा था कि अपने बलबूते उपचुनाव लड़ेगी।

Advertisement

हमारा ब्रेकअप नहीं
हालांकि मायावती ने गठबंधन पर परमानेंट ब्रेक लगने की अटकलों को खारिज करते हुए कहा था कि सपा के लोगों ने इस चुनाव में अच्छा मौका गंवा दिया, लेकिन आगे तैयारी करने की जरुरत है, अगर मुझे लगेगा कि सपा प्रमुख अपने राजनीतिक कार्यों को करने के साथ अपने लोगों को मिशनरी बनाने में सफल हो गये हैं, तो फिर हम लोग जरुर आगे एक साथ चलेंगे, यानी अभी हमारा ब्रेकअप नहीं हुआ है।

अखिलेश पर सवाल
मायावती ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बारे में बोलते हुए कहा कि अगर वो नहीं होते, तो हमारे लिये अकेले ही चलना ज्यादा बेहतर होगा, इसलिये वर्तमान स्थिति में हमने यूपी में कुछ सीटों पर अकेले ही चुनाव लड़ने का फैसला लिया है, यानी उपचुनाव में महागठबंधन की तीनों पार्टियां सपा, बसपा और रालोद अलग-अलग चुनाव लड़ेगी ।