बेटे नकुल नाथ के साथ पीएम नरेन्‍द्र मोदी से मिलने गए थे कमलनाथ, राजनीतिक गलियारों में अटकलें तेज

मध्‍यप्रदेश के सीएम कमलनाथ अपने बेटे नकुलनाथ के साथ प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी से मिलने पहुंचे । नकुलनाथ ने ये तस्‍वीर अपने ट्विटर हैंडल से शेयर की ।

New Delhi, Jun 07 : मध्‍यप्रदेश में क्‍या कुछ नया सियासी खेल होने वाला है । क्‍या मध्‍यप्रदेश कांग्रेस में टूट की संभावना बन रही है, या कुछ बड़ा राजनीतिक फेरबदल होने वाला है, क्‍यों कंग्रेस में खलबली मच गई है । दरअसल ये सारे सवाल उठ खड़े हुए हैं उस मुलाकात के बाद जो संभावी नहीं थी । मध्‍यप्रदेश मुख्‍यमंत्री कमलनाथ अपने नव निर्वाचित सांसद बेटे नकुलनाथ को प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के पास पहुंचे । मुलाकात की एक तस्‍वीर सांसद नकुलनाथ ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर की है ।

Advertisement

कांग्रेस में खलबली
मध्‍यप्रदेश कांग्रेस में ही नहीं इस मुलाकात के बाद दिल्‍ली हाईकमान तक हलचल तेज हो गई । कमलनाथ के पीएम मोदी से मुलाकात और खासतौर पर बेटे को साथ ले जाने के बाद कांग्रेस में अटकलें तेज हो गई हैं । इससे पहले कमलनाथ कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में भी नहीं पहुंचे थे । प्रधानमंत्री से कमलनाथ और उनके बेटे की मुलाकात गुरुवार को हुई । कमलनाथ के इस तरह से मोदी से मुलाकात के फैसले से कांग्रेस हैरान है ।

Advertisement

राहुल ने लगाए हैं कमलनाथ पर आरोप
दरअसल हार के बाद कांग्रेस की हुई अंदरूनी बैठक में राहुल गांधी कमलनाथ पर आरोप लगा चुके हैं कि उन्‍होने पार्टी से ज्‍यादा अपने बेटे को तरजीह दी। और अब इस तरह से उन्‍हें साथ लेकर पीएम मोदी से मिलने जाना । कांग्रेस इस मुलाकात को लेकर कई तरह के सवालों से घिर गई है । वहीं नकुलनाथ ने अपने ट्विटर अकाउंट से इस मुलाकात की तस्‍वीर पोस्‍ट की । नकुल ने लिखा है – आज प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ जी के साथ प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी से सौजन्य भेंट की और प्रदेश के विकास और प्रदेश की योजनाओं के विषय मे चर्चा की ।

Advertisement

कांग्रेस में अटकलें तेज
मुख्‍यमंत्री कमलनाथ राहुल के बयान के बाद अपनी नाराजगी पार्टी को पहले ही जता चुके हैं । लोकसभा चुनावों में हार के बाद पहली बार बुलाई गई कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में भी वे शामिल नहीं हुए थे । राजनीति जगत के जानकार मानते हैं कि कमलनाथ का यूं बेटे को साथ ले जाकर प्रधानमंत्री मोदी से मिलाना कांग्रेस के लिए एक बड़ा संकेत हो सकता है । हो सकता है कमलनाथ कुछ इशारा कर रहे हों । आपको बता दें इस लोकसभा चुनाव में पार्टी विधनसभा चुनाव का प्रदर्शन दोहराने में असफल रहे । राज्य की 29 सीटों में से महज 1 ही सीट पर पार्टी जीत हासिल कर सकी, यह इकलौती सीट राज्य की छिंदवाड़ा संसदीय सीट थी । जिस पर मुख्यमंत्री के बेटे नकुल नाथ मैदान में थे।