पश्चिम बंगाल में 250 से ज्यादा सीटें जीतने की तैयारी में बीजेपी, ये है खास प्लान

एमसी के बांग्ला गौरव के मुद्दे के सामने बीजेपी बंगालियों के हितों के मुद्दे को खड़ा करेगी, 2021 में बीजेपी का मुख्य हथियार प्रदेश में रोजगार सृजन होगा।

New Delhi, Jun 09 : हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में शानदार प्रदर्शन किया, इस जीत से उत्साहित बीजेपी अभी से 2021 विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है, आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में 294 विधानसभा की सीटें हैं, जिसमें बीजेपी ने 250 का लक्ष्य रखा है। इसे पूरा करने के लिये अभी से ही प्लानिंग शुरु हो गई है।

Advertisement

42 में 18 सीटें
लोकसभा चुनाव में प्रदेश की 42 में से 18 सीटें बीजेपी ने अपने नाम किया, इसके साथ ही 2021 विधानसभा चुनाव के लिये खाका तैयार किया जा रहा है, इसमें तमाम रणनीतियों के अलावा टीएमसी से आने के इच्छुक नेताओं की छंटनी भी शामिल है, आपको बता दें कि इस लोकसभा चुनाव में टीएमसी 22 सीटें जीती है।

Advertisement

बंगालियों के हितों के मुद्दे
टीएमसी के बांग्ला गौरव के मुद्दे के सामने बीजेपी बंगालियों के हितों के मुद्दे को खड़ा करेगी, 2021 में बीजेपी का मुख्य हथियार प्रदेश में रोजगार सृजन होगा, इसके साथ ही एनआरसी को भी बीजेपी बड़ा मुद्दा बना सकती है, ताकि अवैध रह रहे बांग्लादेशियों को वहां से खदे़ड़ा जा सके।

Advertisement

टीएमसी भी टक्कर देने को तैयार
बंगाल की सत्तारुढ पार्टी टीएमसी भी बीजेपी को टक्कर देने के लिये तैयार है, टीएमसी का कहना है कि 2021 में भी बंगाल में तृणमूल का ही झंडा लहराएगा, प्रदेश में सत्ता में आने का बीजेपी का सपना चूर-चूर हो जाएगा, आम चुनावों में बंगाल में बीजेपी को 40.5 फीसदी वोट मिले थे, हालांकि विधानसभा में बीजेपी के सिर्फ 6 विधायक हैं।

विजयवर्गीय का बयान
बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और पश्चिम बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिये हमने 23 सीटों का लक्ष्य रखा था, और 18 सीटें हम जीतने में सफल रहे, अब विधानसभा चुनाव के लिये हमारा नया लक्ष्य 250 सीटों का है, हम उस हिसाब से चुनावी रणनीति बनाएंगे और लक्ष्य को हासिल करने के लिये जीतोड़ मेहनत करेंगे।