रोहित-धवन के बल्ले से बरसे रन, टूट गये कई बड़े रिकॉर्ड्स

रोहित शर्मा ने कंगारु टीम के खिलाफ 57 रन की पारी खेली, इसके साथ ही उन्होने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो हजार रन पूरे कर लिये।

New Delhi, Jun 09 : आईसीसी विश्वकप 2019 में केनिंग्टन ओवल के मैदान पर टीम इंडिया अपना दूसरा मुकाबला खेल रही है, भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम आमने-सामने है, कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है, इस मुकाबले में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया, उन्होने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

Advertisement

रोहित-धवन के नाम बड़ा रिकॉर्ड
सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में धीमी लेकिन सधी हुई शुरुआत की, दोनों ने पहले विकेट के लिये शतकीय साझेदारी (127 रन) की, जो कि विश्वकप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है, इससे पहले अजय जडेजा और रॉबिन सिंह ने 1999 विश्वकप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 141 रन जोड़े थे।

Advertisement

रोहित के नाम रिकॉर्ड
हिटमैन रोहित शर्मा ने कंगारु टीम के खिलाफ 57 रन की पारी खेली, इसके साथ ही उन्होने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो हजार रन पूरे कर लिये, उन्होने सचिन तेंदुलकर का विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया, रोहित ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे तेज दो हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गये हैं, रोहित ने 37 पारियों में ये कारनामा किया है, जबकि सचिन ने 40 पारियों में ऐसा किया था।

Advertisement

16वीं शतकीय साझेदारी
रोहित शर्मा और धवन के बीच एकदिवसीय क्रिकेट में 16वीं शतकीय साझेदारी हुई, दोनों ने ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट और मैथ्यू हेडेन की बराबरी कर ली, इन दोनों ने भी 16 बार शतकीय साझेदारी की थी, उनसे आगके 21 शतकीय साझेदारी का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली का है।