कठुआ मामले में कोर्ट का फैसला, महबूबा मुफ्ती और उमर अब्‍दुल्‍ला ने ट्वीट कर कही बड़ी बात

बच्‍ची के परिवार और बकरवाल समुदाय को इलाके से हटाने के लिए इस साजिश को रचा । बच्‍ची को एक मंदिर में रखा गया, 3 दिन तक उसे नशा कराया गया, उसके साथ हैवानियत की गई ।

New Delhi, Jun 10 : कठुआ मामले में पठानकोट कोर्ट ने आज अपना फैसला सुना दिया है । 6 आरोपियों को दोषी करार दिया गया है जबकि एक को रिहा कर दिया गया है । फैसले के बाद से ही इस पर प्रतिकियाएं भी आनी शुरू हो गई हैं । जम्‍मू कश्‍मीर की पूर्व मुख्‍यमात्री महबूबा मुफ्ती और नेशनल कॉन्‍फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने फैसले का स्‍वागत किया है । महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला ने सोशल मीडिया पर फैसले के बाद बाद अपना रिएक्‍शन शेयर किया ।

Advertisement

महबूबा मुफ्ती ने किया ट्वीट
महबूबा ने इस माले को धर्म ओर राजनीति से परे बताते हुए, कड़ी से कड़ी सजा की मांग की । महबूबा ने अपने ट्वीट में लिखा, ”इस फैसले का स्वागत करती हूं । यह समय ऐसे घिनौने अपराधों पर राजनीति करने का नहीं है जहां एक 8 साल की बच्चों को नशीले पदार्थ दिए गए, उसका रेप किया गया और फिर मौत की नींद सुला दिया गया । उम्मीद है कि हमारी न्यायिक व्यवस्था की खामियों का फायदा नहीं उठाया जाएगा और दोषियों को ऐसी सजा दी जाएगी जो मिसाल बनेगी।”

Advertisement

उमर अब्‍दुल्‍ला का ट्वीट
वहीं नेशनल कॉन्‍फ्रेंस के नेता उमर अब्‍दुल्‍ला ने भी आरोपियों को दोषी करार दिए जाने के बाद ट्वीट किया और सख्‍त से सख्‍त सजा की मांग की । अब्‍दुल्‍ल ने ट्वीट किया – फैसले का स्‍वागत ।  दोषी कानून के तहत सबसे कठोर सजा के हकदार हैं। और उन राजनेताओं ने, जिन्होंने आरोपियों का बचाव किया, पीड़ित को दोषी ठहराया और कानूनी व्यवस्था को धमकी दी, उनके लिए  निंदा के शब्द कम पड़ गए हैं ।

Advertisement

बच्‍ची के साथ हुई हैवानियत
आपको बता दें 10 जनवरी 2018 को इस बच्‍ची को साजिशन अगवा किया गया । राजस्‍व विभाग के रिटायर्ड फौजी ने बच्‍ची के परिवार और बकरवाल समुदाय को इलाके से हटाने के लिए इस साजिश को रचा । बच्‍ची को एक मंदिर में रखा गया, 3 दिन तक उसे नशा कराया गया, उसके साथ  हैवानियत की गई । 13 जनवरी को उसकी हत्‍या कर दी गई, शव को 3 दिन तक मंदिर में ही दुपाने के बाद 16 जनवरी को उसका चेहरा कुचलकर इलाके में ही फेंक दिया गया । आरोपी रिटायर्ड अधिकारी मंदिर का सेवादार था, जिसने अपने 7 और साथियों को इस जघन्‍य कृत्‍य में शामिल किया ।

Advertisement