विराट कोहली ने स्टीव स्मिथ के लिये किया ऐसा काम, सबके सामने मांगी माफी, हो रही खूब तारीफ, वीडियो

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें
ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार सैम लैंड्सबर्गर ने सोशल मीडिया पर इस घटना के बारे में जानकारी दी है, उन्होने लिखा गजब, विराट कोहली ने इतना अच्छा काम किया।

New Delhi, Jun 10 : भारतीय कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाड़ियों के बीच तनातनी जगजाहिर है, हालांकि अब ऐसा लगता है कि कप्तान कोहली बदल गये हैं, उन्हें अच्छा नहीं लगता, जब कोई ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर को मैदान में गालियां दी, जब ओवल के मैदान पर कुछ दर्शकों ने पूर्व कंगारु कप्तान स्टीव स्मिथ को गालियां दी, तो खुद भारतीय कप्तान ने इसके लिये माफी मांगी।

Advertisement

क्या है पूरा मामला
दरअसल हुआ ये कि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने भारतीय पारी के आखिरी ओवरों के दौराव स्मिथ को बाउंड्री के पास फिल्डिंग के लिये तैनात किया, जैसे ही स्मिथ बाउंड्री पर गये, तो स्टेडियम में मौजूद कुछ दर्शकों ने उनकी हूटिंग शुरु कर दी, उनके खिलाफ चीटर-चीटर के नारे लगाये, जब भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ये देखा और सुना, तो उन्होने दर्शकों से ऐसा ना करने को कहा।

Advertisement

क्या कहा भारतीय कप्तान ने
मैच के बाद भारतीय कप्तान मीडिया के सामने आये, उन्होने इसकी वजह बताते हुए कहा कि उन्हें ये अच्छा नहीं लगता, कि कोई इस तरह का बर्ताव करे, यहां भारी तादात में भारतीय दर्शक थे, मैं नहीं चाहता था कि वो इस तरह किसी का हूटिंग करे, इससे खराब परंपरा की शुरुआत होगी, मुझे ये सब देखकर काफी खराब लगा। सच कहे तो स्टीव स्मिथ ने ऐसा कुछ भी नहीं किया, जिसके लिये उन्हें गालियां पड़े। इस वजह से मैंने दर्शकों की ओर से माफी मांगी, वो मेहनत के बल पर दोबारा टीम में वापस आये हैं, इसलिये उनके साथ ऐसा बर्ताव नहीं होना चाहिये।

Advertisement

ताली बजाने को कहा
ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार सैम लैंड्सबर्गर ने सोशल मीडिया पर इस घटना के बारे में जानकारी दी है, उन्होने लिखा गजब, विराट कोहली ने इतना अच्छा काम किया, स्मिथ को बाउंड्री पर फिल्डिंग के लिये भेजा गया और उन्हें भारतीय दर्शकों की ओर से हूटिंग झेलनी पड़ी, जिसके बाद विराट कोहली ने उस स्टैंड की ओर मुंह करके दर्शकों को स्मिथ के लिये ताली बजाने को कहा।

एक साल का प्रतिबंध
मालूम हो कि दक्षिण अफ्रीका दौरा पर टेस्ट मैच के दौरान सैंडपेपर से गेंद को खराब करने के मामले में स्मिथ, वॉर्नर और कैमरन बेनक्राफ्ट को एक साल तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर कर दिया गया था, इन्होने विश्वकप से पहले ही टीम में वापसी की है, स्मिथ और वॉर्नर को इसके बाद कई बार फैंस की हूटिंग और गालियों का सामना करना पड़ा है।