महिला ने ऐसा काम कर 17 दिन में कमाये 35 लाख, पति को पता चला तो पहुंच गई जेल

दुबई पुलिस के आपराध जांच विभाग के निदेशक ने बताया कि महिला सोशल मीडिया पर लोगों को बता रही थी, कि वो तलाकशुदा है, और अपने बच्चों को खुद ही पाल रही है।

New Delhi, Jun 12 : कुछ लोग पैसे के लिये कुछ भी करने को तैयार हो जाते हैं, तो कुछ किसी भी हद तक गुजर जाते हैं, संयुक्त अरब अमीरात में एक महिला ने पैसों के लिये सोशल मीडिया के जरिये ऐसा काम किया, कि अब सलाखों के पीछे पहुंच गई है, आइये विस्तार से आपको बताते हैं कि आखिर पूरा मामला क्या है।

लोगों से मदद मांगी
दरअसल महिला पर आरोप है कि उसने सोशल मीडिया के जरिये लोगों से मदद मांगी, महिला ने खुद को एक असफल शादी का शिकार बताया और अपने बच्चों की परवरिश के लिये लोगों से मदद की अपील की, जिसके बाद महज 17 दिनों में ही करीब 35 लाख रुपये इकट्ठा हो गये।

लोगों को ठगा
दुबई पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी दी कि महिला ने पैसे इक्ट्ठा करने के लिये फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर के माध्यम से लोगों से मदद मांगी, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महिला ने पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपना अकाउंट बनाया, फिर बच्चों की तस्वीर दिखाकर उनकी परवरिश के लिये लोगों से आर्थिक मदद की अपील की।

लोगों को ये बता रही थी
दुबई पुलिस के आपराध जांच विभाग के निदेशक ने बताया कि महिला सोशल मीडिया पर लोगों को बता रही थी, कि वो तलाकशुदा है, और अपने बच्चों को खुद ही पाल रही है, इस बारे में जब उसके पूर्व पति को जानकारी मिली, तो उसने महिला का भेद खोल दिया, पति ने बताया कि उसके बच्चे महिला के साथ नहीं बल्कि उसके साथ रह रहे हैं।

पुलिस में रिपोर्ट
महिला के पूर्व पति को कुछ लोगों ने फोन कर जानकारी दी, कि उनकी पूर्व पत्नी बच्चों की तस्वीर का इस्तेमाल कर लोगों से पैसे मांग रही है, जिसके बाद पति ने पुलिस में शिकायत की, पुलिस ने तुरंत आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया, पुलिस ने कहा कि दुबई में ऑनलाइन भीख मांगना अपराध है, इसके लिये आरोपी को तीन से 6 महीने तक की जेल और जुर्माना भी हो सकता है।