कमाई के मामले में युवराज सिंह नहीं हैं किसी से कम, अरबों की संपत्ति के हैं मालिक

युवराज सिंह कई बड़ी और नामी कंपनियों के ब्रांड एंबेसडर रहे है, प्यूमा, एलजी और रिवाइटल जैसे ब्रांड ने युवराज सिंह को करोड़ों रुपये देकर अपनी कंपनी का चेहरा बनाया था।

New Delhi, Jun 12 : टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर और 2011 विश्वकप के हीरो रहे युवराज सिंह ने सोमवार को इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास का ऐलान कर दिया, मुंबई के एक होटल में प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन कर युवी ने रिटायरमेंट की घोषणा की, वैसे अगर कमाई की बात करें, तो इस मामले में युवराज सिंह काफी आगे हैं, उन्होने अरबों की संपत्ति जुटा रखी है, भले पिछले दो साल से युवी टीम से बाहर रहे हों, लेकिन उससे पहले वो टीम से सबसे कमाऊ खिलाड़ियों में गिने जाते थे।

नेटवर्थ
दिसंबर 2018 तक युवराज सिंह की कुल संपत्ति करीब 250 से 300 करोड़ रुपये आंकी गई थी, युवराज एक मैच खेलने के लिये लाखों रुपयों की फीस लेते थे, इसके साथ ही उन्हें बीसीसीआई से कांट्रेक्ट के भी पैसे मिलते थे, एक टी-20 मैच का फीस दो लाख रुपये है, जबकि टेस्ट मैच का फीस 5 लाख रुपये है, आप खुद अंदाजा लगा सकते हैं कि युवी की सलाना कमाई कितनी होगी।

विज्ञापन से मोटी कमाई
युवराज सिंह कई बड़ी और नामी कंपनियों के ब्रांड एंबेसडर रहे है, प्यूमा, एलजी और रिवाइटल जैसे ब्रांड ने युवराज सिंह को करोड़ों रुपये देकर अपनी कंपनी का चेहरा बनाया था, फिलहाल युवी अपनी पत्नी हेजल और मां के साथ चंडीगढ में रहते हैं। बताया जाता है कि जिस घर में युवी रहते हैं, उसकी कीमत करीब 5 करोड़ रुपये से ज्यादा है, इसके साथ ही लग्जरी कारों का भी युवी को शौक है, उनके पास बेंटले कांटिनेंटल, ऑडी क्यू-5, मर्सिडीज एस क्लास और बीएमडबल्यू-3 जैसी महंगी गाड़ियां है।

आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी
युवराज आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी रह चुके हैं, साल 2015 में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने युवी पर 16 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी। इसके अलावा युवराज की अपनी एक कंपनी भी है, साल 2016 में युवी ने यूवीकैन के नाम से वेंचर की शुरुआत की, ये ब्रांड एथलेटिक्स या खेल से जुड़े कपड़े और दूसरे सामान बेचते हैं।