UP, MP के बाद बिहार के किसानों को मिली अमिताभ बच्‍चन से बड़ी मदद, 2100 किसान दे रहे हैं दुआएं

अमिताभ बच्चन ने बिहार के 2100 किसानों की मदद कर उन्‍हें बड़े कर्ज के बोझ से राहत दी । अमिताभ ने अपने दोनों बच्‍चें अभिषेक और श्‍वेता के हाथों लोन रिलीफ के चेक बांटें ।

New Delhi, Jun 13 : अमिताभ बच्‍चन ने एक बार फिर साबित किया है कि वो क्‍यों बॉलीवुड के महानायक कहलाए जाते हैं, क्‍यों उन्‍हें शहंशाह के नाम पर आज भी लोग दिलों में रखते हैं । अमिताभ ने एक बार फिर बड़ा दिल दिखाते हुए किसानों की मदद की है । बिहार के 2100 किसानों की मदद के लिए अमिताभ बच्‍चन आगे आए और उनके कर्ज को चुकाने के लिए उन्‍हें राशि प्रदान की । अमिताभ ने अपने ब्‍लॉग के जरिए ये जानकारी सबसके साथ साझा की । बिग बी ने लिखा वादा पूरा किया गया ।

Advertisement

अभिषेक और श्‍वेता के हाथों दिलवाए चेक
अमिताभ ने ब्‍लॉग पर जानकारी देते हुए लिखा – “वादा पूरा किया गया । बिहार के जिन किसानों का   लोन बकाया था, उनमें से 2100 किसानों को चुना गया और ओटीएस यानी वन टाइम सेटलमेंट के साथ उनके लोन को चुकाया गया । इनमें से कुछ किसानों को ‘जनक’ यानी अमिताभ के बंगले पर बुलाया गया और व्यक्तिगत तौर पर अभिषेक बच्चन और श्वेता के हाथों चेक सौंपे गए ।” अमिताभ  ने इससे पहले जानकारी देते हुए लिखा कि “उन किसानों के लिए यह गिफ्ट है, जो लोन चुकाने में असमर्थ हैं । वे लोग अब बिहार राज्य से होंगे ।”

Advertisement

उत्‍तर प्रदेश के किसानों की भी की थी मदद
यह पहला मौका नहीं है जब अमिताभ बच्चन ने किसानों की कर्ज माफी में मदद की हो । अमिताभ ने इसे पहले यूपी के 1398 किसानों के लोन चुकाने में मदद की थी । पिछले साल अमिताभ ने ये मदद कर एक आदर्श प्रस्‍तुत किया था । 76 साल के हो चुके अमिताभ बच्‍चन कई मौकों पर देश के किसान वर्ग की मदद करते हुए देखे गए हैं, वो मदद के बाद एक ब्‍लॉग लिखकर इसकी जानकारी देश के साथ साझा करते हैं ।

Advertisement

शहीदों के परिजनों की भी मदद
अमिताभ बच्चन ने अपने ब्‍लॉग में बताया कि उन्‍होने पुलवामा शहीदों के परिजनों की भी मदद की । उन्‍होने लिखा है – बहादुर दिलों के लिए, जिन्‍होंने देश के लिए पुलवामा में अपनी जान कुर्बान कर दी, उनके परिवार और पत्नियों को आर्थिक मदद । सच्‍चे शहीद । उन्होंने 44 शहीदों के परिवारों को भी आर्थिक मदद भी की थी । अमिताभ ने इससे पहले महाराष्ट्र के 350 किसानों का कर्ज चुकाया था । दरियादिल अमिताभ, उन सभी सक्षम लोगों को प्रेरित कर रहे हैं ताकि वो सामने आकर किसानों, शहीदों के परिजनों आदि की मदद कर सकें ।