सामने आया पाकिस्तान का एक और झूठ, रक्षा बजट पर खुल गई पोल

भले पाकिस्तान सरकार ये दावा कर रही है, कि रक्षा बजट में बढोतरी नहीं की गई है, लेकिन सरकारी दस्तावेज कुछ और ही कहानी बयां कर रहे है।

New Delhi, Jun 13 : पाकिस्तानी सरकार का झूठ एक बार फिर सामने आया है, दरअसल रक्षा बजट में किसी भी तरह के बढोतरी नहीं करने के सरकारी दावे की पोल खुल गई है, सरकारी दस्तावेज में स्पष्ट रुप से बताया गया है कि रक्षा बजट में 4.5 फीसदी की बढोतरी की गई है। आपको बता दें कि पाक सरकार ने दावा किया था कि उसने वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिये 1.15 लाख करोड़ रुपये का रक्षा बजट तय किया है, सरकार के दावे के मुताबिक रक्षा बजट में कोई फेरबदल नहीं किया गया है, ये राशि पिछले साल जैसी ही है।

Advertisement

पाक का झूठ
भले पाकिस्तान सरकार ये दावा कर रही है, कि रक्षा बजट में बढोतरी नहीं की गई है, लेकिन सरकारी दस्तावेज कुछ और ही कहानी बयां कर रहे हैं, घसीोलपिछली बार फाइनेंशियल ईयर 2018-19 के लिये पाक का रक्षा बजट 1.10 लाख करोड़ रुपये का ता, जिसमें साल के आखिरी में 3.4 फीसदी बढोतरी की गई, जिससे ये राशि 1.13 लाख करोड़ रुपये हो गई।

Advertisement

5 हजार करोड़ की बढोतरी
इसी तरह इस बार के रक्षा बजट में करीब 5220 करोड़ रुपये की बढोतरी की गई है, जो करीब 4.5 फीसदी होती है, लेकिन पाक के राजस्व मंत्री हम्माद अजहर ने मंगलवार को बयान जारी कर कहा कि रक्षा बजट में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है, ये पिछले साल जितना ही है, हालांकि उनका झूठ एक दिन के भीतर ही सबके सामने आ गया।

Advertisement

सेना प्रमुख ने की थी नियमित वृद्धि की घोषणा
पाक के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने भी पिछले सप्ताह घोषणा की थी, कि सशस्त्र बल के लिये वार्षिक रक्षा बजट में नियमित वृद्धि की जा रही है, पीएम इमरान खान ने भी कहा था कि सेना आर्थिक संकट की घड़ी में अपने खर्च कम करने को लेकर सहमत हो गई है, रक्षा बजट में सीमित वृद्धि ही की जाएगी, इसके बावजूद सरकार के राजस्व मंत्री ने झूठा बयान दे दिया।