SCO समिट में आतंकवाद पर पीएम मोदी ने पाकिस्तान को घेरा, बिना नाम लिये उड़ा दी धज्जियां

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें
पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद का समर्थन करने वाले और उन्हें समर्थन तथा धन देने वाले देशों को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिये।

New Delhi, Jun 14 : किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में पीएम मोदी ने संघाई सहयोग संगठन के सभी सदस्य देशों को संबोधित किया, हिंदी में दिये अपने संबोधन में नरेन्द्र मोदी ने कहा कि हमारी वीजा सेवाएं अधिकांश एससीओ देशों के लिये उपलब्ध है, एससीओ क्षेत्र में स्थिरता और सुरक्षा एक महत्वपूर्ण कारक है, लोगों के बीच आपकी संपर्क बहुत महत्वपूर्ण है, आधुनिक समय में बेहतर कनेक्टिविटी जरुरी है, एससीओ देशों के पर्यटकों के लिये भारत में विशेष हेल्पलाइन भी है।

Advertisement

आतंकवाद पर घेरा
एससीओ की बैठक में पाकिस्तानी पीएम इमरान खान भी मौजूद थे, पीएम मोदी ने अपने संबोधन में पाक का नाम लिये बिना आतंकवाद के मुद्दे पर उसे घेरा और पाकिस्तानी पीएम को इशारों में कड़ा संदेश दे दिया। उन्होने कहा कि श्रीलंका दौरे के दौरान मैंने आतंकवाद का घिनौना चेहरा देखा, आतंकवाद से निपटने के लिये सभी देशों को एक साथ आना जरुरी है, आतंकवाद रोज मासूमों की जान ले रहा है।

Advertisement

पाक को चेतावनी
नरेन्द्र मोदी ने आगे बोलते हुए कहा कि टेरेरिज्म फ्री सोसाइटी के विजन के लिये आतंकवाद के खिलाफ मानवतावादी ताकतों को एकजुट होना होगा, आतंकवाद का समर्थन करने वाले और उन्हें समर्थन तथा धन देने वाले देशों को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिये।

Advertisement

पुतिन को बधाई
पीएम मोदी ने अपने संबोधन में आखिर में कहा कि आज हम कई महत्वपूर्ण मामलों में हस्ताक्षर करने जा रहे हैं, जिससे डिजिटलाइजेशन में मजबूती मिलेगी, भारत टेररिज्म से निपटने के लिये अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन करने का आह्वान करता है, मैं राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को अगले साल की अध्यक्षता के लिये बधाई देता हूं।

PM Shri Narendra Modi addresses SCO summit in Bishkek, Kyrgyzstan.

Posted by Bharatiya Janata Party (BJP) on Thursday, June 13, 2019