ममता बनर्जी की तानाशाही पर कुमार विश्वास का बड़ा ट्वीट, शाह से की अपील तो डॉक्टर्स ने रख दी बड़ी शर्त

‘एसएसकेएम हॉस्पिटल में कल जिस तरह से मुख्यमंत्री ने हमें संबोधित किया था, उसके लिए हम उनसे यह मांग करते हैं कि वह बिना शर्त माफी मांगें । उन्हें वह नहीं कहना चाहिए था, जो उन्होंने कहा था ।’

New Delhi, Jun 15 : बंगाल में हाहाकार मचा हुआ है । मरीज बेहाल हैं, डॉक्‍टर्स हड़ताल पर हैं । डॉक्‍टरों ने अपनी सुरक्षा को लेकर मोर्चा खोला हुआ है, मरीज की मौत के बाद जिस तरह से उसके परिजन डॉक्‍टरों पर हावी होते हैं उसका उपाय, समाधान अब डॉक्‍टर्स चाहते हैं । हालांकि डॉक्‍टरों और प्रशासन की इस खींचतान का नुकसान राज्‍य की जनता को उठाना पड़ रहा है । हांलाकि आंदोलनकारी डॉक्‍टरों ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बेशर्त माफी मांगने की मांग की और चार दिनों से चल रहे अपने आंदोलन को वापस लेने के लिए राज्य सरकार के लिए 6 शर्तें तय की । मामले में कुमार विश्‍वास ने भी ट्वीट कर बंगाल की दुर्दशा पर चिंता जताई ।

Advertisement

ममता को बताया ‘असुरक्षाग्रस्‍त शासक’
कुमार विश्‍वास ने बंगाल के मौजूदा हाल और डॉक्‍टरों से अनुरोध करते हुए ममता बैनर्जी को खरी-खरी सुनाई है । कुमार ने ट्वीट किया – एक अस्थिर चित्त,आत्ममुग्ध व असुरक्षाग्रस्त शासक कैसे अपनी निजी हनक और जल्दबाज़ी भरी महत्वाकांक्षाओं के कारण पूरे प्रदेश को अव्यस्थित कर देता है बंगाल इसका ज्वलंत उदाहरण है ! हड़ताली डॉक्टर्स से अनुरोध है कि भीषण गर्मी में कष्ट पा रहे मरीज़ों के हित में काम पर लौटें🙏#SaveBengal

Advertisement

केन्‍द्र से अपील
कुमार विश्‍वास ने ममता को आईना दिखाते हुए केन्‍द्र सरकार से भी मामले में दखल की अपील की है । गृह मंत्रालय और स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय से अपील करते हुए कुमार ने ट्वीट किया है – स्वास्थ्य मंत्री @drharshvardhan व गृहमंत्री @HMOIndia से निवेदन है कि तुरंत हस्तक्षेप करके जीवन-रक्षक डॉक्टर्स को समुचित सुरक्षा मुहैया कराएँ ! ऐसी गुंडई भरी आरजकता और सनकी शासिका के रहते अपनी ड्यूटी करना असंभव है ! कृपया मरीज़ों के बारे में सोचते हुए तुरंत कार्यवाही करें ।

Advertisement

डॉक्‍टरों ने ममता के सामने रखीं 6 शर्त
वहीं पश्चिम बंगाल की मुखिया ममता बनर्जी के सामने डॉक्‍टरों ने 6 शर्तें रखी हैं । जूनियर डॉक्टरों के संयुक्त मंच के प्रवक्ता डॉ अरिंदम दत्ता ने कहा,‘एसएसकेएम हॉस्पिटल में कल जिस तरह से मुख्यमंत्री ने हमें संबोधित किया था, उसके लिए हम उनसे यह मांग करते हैं कि वह बिना शर्त माफी मांगें । उन्हें वह नहीं कहना चाहिए था, जो उन्होंने कहा था ।’ आपको बता दें ममता ने गुरुवार को एसएसकेएम हॉस्पिटल का दौरा करते हुए कहा था कि, बखेड़ा खड़ा करने के लिए बाहरी लोग मेडिकल कॉलेजों में घुसे थे और आंदोलन माकपा और भाजपा की साजिश है ।  वहीं आंदोलनकारी डॉक्‍टरों ने 6 शर्तें गिनाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री को अस्पताल जाकर घायल डॉक्टरों से भी मिलना चाहिए । डॉक्‍टरों ने कहा कि वो मामले में मुख्यमंत्री के फौरन हस्तक्षेप की भी मांग करते हैं ।

Advertisement