हाईवोल्टेज मुकाबले से पहले सचिन-गांगुली ने टीम इंडिया को चेताया, अगर ऐसी गलती की, तो नहीं छोड़ेगा पाक

सौरव गांगुली ने कहा कि टीम इंडिया को सावधान रहना होगा, उन्हें मैच में ये सोचकर नहीं जाना चाहिये, कि वो जीत के दावेदार हैं।

New Delhi, Jun 16 : टीम इंडिया के दो पूर्व बड़े दिग्गज सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर ने पाक से मुकाबले से पहले भारतीय टीम को चेताया है। उन्होने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ विश्वकप मुकाबले में भारतीय टीम को ये सोच कर मैदान में नहीं उतरना चाहिये, कि वो जीत का दावेदार है, पूर्व कप्तान गांगुली ने कहा कि भारतीय टीम 2017 चैपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाक को कम आंकने का खामियाजा भुगत चुकी है।

Advertisement

सावधान रहे टीम इंडिया
सौरव गांगुली ने कहा कि टीम इंडिया को सावधान रहना होगा, उन्हें मैच में ये सोचकर नहीं जाना चाहिये, कि वो जीत के दावेदार हैं, मुझे लगता है कि उन्होने 2017 आईसीसी चैपियंस ट्रॉफी में पाक को कम आंकने की गलती की थी, तब पाक ने भारत को हरा दिया था, सचिन तेंदुलकर ने भी कहा कि भारतीय टीम को पाक के हल्के में नहीं लेना चाहिये।

Advertisement

सचिन ने क्या कहा
मास्टर ब्लास्टर ने कहा कि पाकिस्तान की टीम हमेशा अप्रत्याशित रही है, वो एक खतरनाक टीम है, ऐसे में भारतीय टीम उन्हें हल्के में नहीं लेगी, टीम इंडिया जो भी कदम उठाये, उसके लिये पूरी तरह से आश्वस्त होना चाहिये, पूरी योजना और तैयारी के साथ मैच में उतरना चाहिये।

Advertisement

भारत-पाक मुकाबला
दोनों पूर्व दिग्गजों ने माना कि भारत-पाक मुकाबला क्रिकेट मैच से कही ज्यादा होता है, सौरव गांगुली ने कहा कि दोनों देशों के बीच मुकाबले को लेकर लोगों की भावनाएं चरम पर होती है, मैच में काफी रोमांच होता है, ऐसे में मैनचेस्टर में होने वाला मुकाबला काफी बड़ा होने वाला है, कप्तान के तौर पर मैं साल 2003-04 में पहली बार पाकिस्तान गया था, हम पहले वहां कभी नहीं जीते थे, लेकिन उस दौरे पर हम टेस्ट और वनडे दोनों सीरीज जीत कर लौटे, पाक के खिलाफ खेलने की मेरी यादें भारतीय क्रिकेट का सुनहरा दौर रहा है।

हारना नहीं है
सचिन तेंदुलकर ने भी 2003 दौरे की तैयारियों को याद करते हुए कहा कि एक साल पहले 2002 में हम एक-दूसरे के खिलाफ खेले थे, लोग कहते थे कुछ भी हो जाए हमें हारना नहीं है। दिग्गज स्पिन गेंदबाज और पूर्व कोच कुंबले ने कहा कि दोनों देश एक-दूसरे के खिलाफ कम खेल रहे हैं, इसलिये इस मुकाबले को लेकर काफी उम्मीदें है, अगर आपको विश्वकप जीतना है, तो आपको लगातार ऐसी टीमों को हराना होगा, भारत-पाक मुकाबला हमेशा से बड़ा होता है, इस मुकाबले के टिकट सिर्फ 15 मिनट में बिक गये, आप अंदाजा लगा सकते हैं कि फैंस में क्या क्रेज होगा।