पाक ने जीता टॉस, विराट कोहली ने प्लेइंग इलेवन में किया बड़ा बदलाव, ऑलराउंडर को मौका

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में चोटिल हो गये थे, जिसके बाद उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर किया गया है।

New Delhi, Jun 16 : आईसीसी क्रिकेट विश्वकप 2019 का सबसे बड़ा महामुकाबला अब से कुछ देर बाद मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा, दोनों ही टीमें मैदान पर है और फिलहाल आसमान में काले बादल छाये हुए हैं, हालांकि बताया जा रहा है कि मैनचेस्टर में भारी बारिश नहीं बल्कि हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। विराट कोहली ने अपने प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किये हैं।

Advertisement

धवन की जगह विजय शंकर
सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में चोटिल हो गये थे, जिसके बाद उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर किया गया है और उनकी जगह ऑलराउंडर विजय शंकर को टीम इंडिया में शामिल किया गया है, विजय नंबर चार पर बल्लेबाजी करते दिख सकते हैं, जबकि गब्बरा की गैर-मौजदूगी में रोहित के साथ पारी की शुरुआत केएल राहुल करेंगे।

Advertisement

कुलदीप भी बाहर
मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर आसमान में बादल है, माना जा रहा है कि यहां की पिच तेज गेंदबाजों के लिये मददगार साबित होगी, आसमान में बादल होने की वजह से गेंद स्विंग होगी, इसलिये विराट कोहली ने चाइनामैन गेंदबाज की जगह मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है। अभी तक दो मुख्य तेज गेंदबाज और दो स्पिनर के साथ टीम उतर रही थी, जबकि पांचवें गेंदबाज की भूमिका पंड्या निभाते थे।

Advertisement

पाक ने जीता टॉस
आपको बता दें कि पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले फिल्डिंग का फैसला लिया है, एक्सपर्ट के मुताबिक पिच सूखी है, पिच बल्लेबाजों के मुफीद है, हालांकि शुरुआत में थोड़ी संभलकर बल्लेबाजी करनी होगी। कप्तान विराट कोहली ने कहा अगर टॉस जीतते तो पहले फिल्डिंग का फैसला लेते।

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन
पाक के खिलाफ मैनचेस्टर में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), विजय शंकर, महेन्द्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, युजवेन्द्र चहल, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।