पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया में ये बदलाव हैं तय, ये है खास वजह

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन चोटिल हैं, तो उनकी जगह ओपनिंग केएल राहुल करते दिख सकते हैं।

New Delhi, Jun 16 : आईसीसी विश्वकप में सबसे बड़ा लीग मुकाबला आज खेला जाने वाला है, भारत-पाक के बीच होने वाले हाई वोल्टेज मुकाबले में हर कोई अपनी टीम को चीयर करना चाहता है, हालांकि लोगों के जेहन में ये सवाल है कि अपने शुरुआती दोनों मैच जीतने वाली टीम इंडिया क्या पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में बदलाव करेगी, क्या कप्तान कोहली किसी और खिलाड़ी को मौका देंगे।

Advertisement

प्लेइंग इलेवन में बदलाव संभव
मैनचेस्टर से मिल रही जानकारी के अनुसार टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में बदलाव संभव है, सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के चोटिल हो जाने के बाद एक बदलाव तो होना तय है, इसके साथ ही तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को भी मौका मिल सकता है। आपको बता दें कि मैनचेस्टर की पिच तेज गेंदबाजों के लिये मददगार होगी, आसमान में बादल रहने से गेंद स्विंग हो सकती है, ऐसे में विराट कोहली कुलदीप यादव की जगह शमी को मौका दे सकते हैं।

Advertisement

धवन की जगह जडेजा
सलामी बल्लेबाज शिखर धवन चोटिल हैं, तो उनकी जगह ओपनिंग केएल राहुल करते दिख सकते हैं, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मैनचेस्टर में रविन्द्र जडेजा को मौका मिल सकता है, वो प्रैक्टिस सेशन के दौरान भी खूब सक्रिय दिखे, अगर जडेजा टीम का हिस्सा बनते हैं, तो नंबर चार पर केदार जाधव बल्लेबाजी कर सकते हैं, पांच पर धोनी, 6 पर हार्दिक पंड्या और सात पर जडेजा को भेजा जा सकता है।

Advertisement

जडेजा के आने से बढेगा विकल्प
अगर रविन्द्र जडेजा टीम में होते हैं, तो विकल्प बढेगा, फिलहाल टीम इंडिया 4 गेंदबाज और एक ऑलराउंडर के साथ मैदान पर उतर रही है, बुमराह, भुवी, चहल और कुलदीप यादव के अलावा पंड्या गेंदबाजी कर रहे हैं, इसके अलावा केदार जाधव भी कुछ ओवर कर सकते हैं, जडेजा के टीम में आने से विराट के पास विकल्प बढ जाएगा, वैसे भी इंग्लैंड की पिच पर जडेजा को गेंदबाजी का अच्छा खासा अनुभव है, वो साल 2013 में चैपियंस ट्रॉफी जीत के हीरो थे, तब उन्होने 5 मैचों में 12 विकेट हासिल किये थे, साथ ही लोअर मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए 148.14 के शानदार स्ट्राइक रेट से 80 रन बनाये थे।

संभावित प्लेइंग इलेवन-
पाक के खिलाफ मैनचेस्टर में टीम इंडिया इस संभावित प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है। रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), केदार जाधव, महेन्द्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविन्द्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, युजवेन्द्र चहल, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।