वर्ल्‍ड कप : पाकिस्‍तान पर भारत की बड़ी जीत, राजनीति के शाह ने भी कर दिया शानदार ट्वीट, पाकिस्तान की

पाकिस्तान के खिलाफ भारत को मिली बड़ी जीत पर सारे देशवासी झूम रहे हैं । भला राजनेता इस खुशी को कैसे ना जाहिर करें, गृह मंत्री अमित शाह ने भारत की विजय पर ट्वीट कर दिल खुश कर दिया ।

New Delhi, Jun 17 : वर्ल्‍ड कप 2019 के चौथे मुकाबले में भारत ने पाकिस्‍तान के ऊपर 89 रनों से जीत दर्ज की । भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने शानदार खेल के साथ रविवार को ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर एक बार फिर से इतिहास रच दिया । 337 रनों का लक्ष्‍य देकर भारत ने पाकिस्‍तानी टीम को पहले ही दबाव में डाल दिया । रनों के इस पहाड़ का पीछा पाकिस्‍तानी टीम बामुश्किल ही कर पाती । शुरुआती कुछ ओवरों में ही धड़ाधड़ गिरते विकेटों ने पाकिस्‍तान की उम्‍मीदों पर पानी फेर दिया। बारिश के कारण का फैसला डकवर्थ-लेविस नियम के आधार पर हुआ ।

Advertisement

रोहित शर्मा कीर शतकीय पारी
भारत और पाकिस्‍तान के बीच हुए इस मैच में पाकिस्‍तान ने टॉस्‍ जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया । भारतीय क्रिकेट के सूरमा रोहित शर्मा ने 140 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली, भारत ने 50 ओवरों में 5 विकेट खोकर 336 रन बनाए । जिसके जबाव में पाकिस्तानी टीम बारिश की बाधा केबीच 40 ओवरों में 6 विकेट पर 212 रन ही बना सकी । भारत की इस जबरदस्‍त जीत के बाद से देश में जश्‍न का महौल है । जिस मैच का क्रिकेट फैन महीनों से इंतजार कर रहे थे उस मैच के बाद अब टीम इंडिया को बधाई के संदेश मिल रहे हैं ।

Advertisement

अमित शाह का ट्वीट
भारतीय टीम की इस जीत पर राजनीति के दिग्‍गज भी बधाई देने में पीछे नहीं । देश के गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने ट्वीट किया – पाकिस्तान पर एक और स्ट्राइक टीम इंडिया द्वारा और इस बार भी नतीजे एक जैसे रहे । उन्होंने लिखा कि पूरी टीम को शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई, हर देशवासी को आप पर गर्व है और वह जीत का जश्न मना रहा है ।

Advertisement

रोमांचक मैच
भारत – पाकिस्‍तान के बीच इस मैच का इंतजार हर क्रिकेट प्रेमी को रहता है । और जब नतीजे इतने शानदार हों तो कहना ही कया । हालांकि मैच के दौरान तीसरी बार आई बारिश के बाद पाकिस्तान को 40 ओवरों में 302 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला था । पाकिस्तान की ओर से फखर जमान ने सबसे ज्‍यादा 62 रन बनाए । भारतीय गेंदबाजों में कुलदीप यादव, विजय शंकर और हार्दिक पांड्या ने दो-दो विकेट लिए । 1992 के बाद से अब तक भारत ने लगातार सात बार पाकिस्तान को हराया है ।