फेरे से पहले दूल्हे ने कर दी बड़ी जिद, पिट गई पूरी बारात, थाने के मंदिर में हुई शादी

बिहार – लड़का-लड़की पुराने विवाद को भूलकर एक-दूसरे को अपनाने को तैयार हो गये, फिर दोनों ओर से रिश्तेदार भी गिले-शिकवे भूल नये रिश्ते में बंधने को तैयार हो गये।

New Delhi, Jun 19 : हेडर पढकर आप भी हैरान होंगे, लेकिन ये सच है, दरअसल बिहार में शादी के फेरे से पहले एक दूल्हा ऐसा बिदका कि पूरे बारात की पिटाई करवा दी, फिर अगले दिन उसकी शादी मंदिर में हुई, जी हां, ये राजधानी पटना से सटे दानापुर इलाके का मामला है, पूरे इलाके में इस शादी की खूब चर्चा हो रही है, कुछ लोग मजे ले रहे हैं, तो कुछ लालची दूल्हे को कोस रहे हैं।

Advertisement

चेन को लेकर नाराज
पटना के फुलवारीशरीफ थाना क्षेत्र के हिन्दुनी के रहने वाले दिनेश पासवान की बेटी अंजनी की शादी महंगुपुर के रहने वाले बृजनंदन के बेटे अजीत से तय हुई, तय तारीख को धूमधाम के साथ बारात पहुंची, लेकिन शादी से ठीक पहले दूल्हा सोने की चेन को लेकर बिदक गया, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दूल्हे को चेन का वजन कम होने पर ऐतराज था, उसने चेन पतली होने पर नाराजगी जाहिर की और शादी करने से मना कर दिया। जिसके बाद शादी का माहौल रणक्षेत्र में बदल गया।

Advertisement

फूल की जगह लात-घूंसे बरसे
लोगों ने दूल्हे को मनाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन दूल्हा नहीं माना, जिसके बाद हंगामा शुरु हो गया, बात इतनी बढ गयी, कि दोनों ओर से लाठी, डंडे और लात-घूंसे चलने लगे, खाने का प्लेट तोड़ा जाने लगा, हंगामा देख पहले तो दुल्हन पक्ष के लोगों ने समझाया, लेकिन नहीं मानने के बात बारातियों को पीटना शुरु कर दिया, ये देखकर दूल्हा और नाराज हो गया और अपने दोस्तों के साथ मौके से फरार हो गया।

Advertisement

थाने पहुंचा मामला
दूल्हे के भाग जाने के बाद पूरी रात मान-मनौव्वल का दौर चला, मामले को लेकर दुल्हन पक्ष के लोगों ने गर्दनीबाग थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई, सुबह दोनों पक्षों को थाने बुलाया गया, मान-मनौव्वल का दौर फिर शुरु हुआ, एक समय तो ऐसा आया जब दुल्हन पक्ष के लोगों ने ही शादी से इंकार कर लिया, तो लगा कि रिश्ता टूट जाएगा, लेकिन फिर कुछ बुजुर्गों ने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर लड़का और लड़की के पाले में गेंद डाल दिया।

मंदिर में शादी
लड़का-लड़की पुराने विवाद को भूलकर एक-दूसरे को अपनाने को तैयार हो गये, फिर दोनों ओर से रिश्तेदार भी गिले-शिकवे भूल नये रिश्ते में बंधने को तैयार हो गये, जिसके बाद थाना परिसर में बने शिव मंदिर में मंडप सजाया गया, और पुलिस की मौजूदगी में ही शादी हुई, सात फेरों के बाद दुल्हा-दुल्हन अपने घर लौट गये।