सरकारी जमीन पर बन रहे हैं मस्जिद, कहां है AAP ? केजरीवाल पर BJP सांसद के गंभीर आरोप

राजधानी दिल्‍ली में अब चुनाव नजदीक है, जिसके चलते यहां आरोप प्रत्‍यारोप की राजनीति भी शुरू हो गई है । बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने आम आदमी पार्टी पर नजरअंदाजी के गंभीर आरोप लगाए हैं ।

New Delhi, Jun 20 : पश्चिमी दिल्ली से बीजेपी सांसद प्रवेश साहेब सिंह वर्मा ने राजधानी दिल्ली में सत्‍तारूढ पार्टी और कांग्रेस पर अनदेखी के आरोप लगाए हैं । प्रवेश वर्मा का आरोप है कि दिल्‍ली में सरकारी जमीन पर मस्जिद निर्माण चल रहे हैं, ये किसकी इजाजत से हो रहा है । सत्‍तारूढ पार्टी इस मुद्दे को नजरअंदाज कर रही है । प्रवेश वर्मा का आरोप है कि चुनाव के समय दिल्ली में मस्जिद बनने लगी हैं, और सरकार आंख मूंद कर बैठी हुई है ।

Advertisement

कांग्रेस आप कर रही है नजरअंदाज
सांसद प्रवेश साहेब सिंह वर्मा ने दिल्ली में सरकारी जमीनों और सड़कों पर मस्जिदों के तेजी से बढ़ने का आरोप लगाया । प्रवेश वर्मा के इस आरोप के बाद मुद्दे पर आम आदमी पार्टी और कांग्रेस कटघरे में हैं । उनका आरोप है कि दोनो ही दल इस मामले को चुनाव के कारण नजरअंदाज कर रहे हैं जबकि ये सरासर नियमों का उल्‍लंघन है ।

Advertisement

कांग्रेस और आम आदमी पार्टी का आरोप
वहीं बीजेपी सांसद के गंभीर आरोपों पर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी की अलग ही राय है । दोनों दलों के अनुसार सांसद के आरोप बेवजह हैं । दोनों ने ही उल्‍टा बीजेपी पर ही सांप्रदायीकरण का आरोप लगाया है । कांग्रेस और आप के नेताओं ने बीजेपी सांसद के आरोपों पर पलटवार करते हुए उस पर दिल्ली विधानसभा चुनावों में राजनीतिक लाभ के लिए इस मुद्दे का ‘सांप्रदायीकरण’ करने की बात कही है ।

Advertisement

अतिक्रमण के सुबूत हैं : वर्मा
वहीं बीजेपी सांसद ने कहा कि उनके पास अतिक्रमण के सबूत हैं । उनका दावा है कि शहर में सरकारी जमीन या सड़क किनारे करीब सौ मस्जिदें हैं । प्रवेश वर्मा ने कहा कि वो इस मामले पर चुप नहीं बैठेंगे, सरकारी जमीन का ऐसा दुरुपयोग उचित नहीं है । वो मामले को लेकर दिल्‍ली के उपराज्‍यपाल अनिल बैजल से मुलाकात करेंगे । ये जानना जरूरी है कि सरकारी जमीन पर मस्जिद बनाने की इजाजत कौन दे रहा है । प्रवेश वर्मा ने आरोप लगाते हुए कहा कि जब भी चुनाव का समय आता है, दिल्ली में मस्जिद निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो जाती है ।