पीएम मोदी से खास मुलाकात करने संसद पहुंचे केजरीवाल, जानिये क्या बात हुई

केजरीवाल-मोदी मुलाकात को लेकर इसलिये भी सुगबुगाहट हो रही है, क्योंकि इसी सप्ताह बुधवार को पीएम मोदी ने वन नेशन वन इलेक्शन को लेकर बैठक बुलाई थी।

New Delhi, Jun 21 : आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी से मुलाकात की है, केजरीवाल ने संसद जाकर पीएम मोदी से मुलाकात की, बताया जा रहा है कि ये औपचारिक मुलाकात थी, केजरीवाल ने नरेन्द्र मोदी को लोकसभा चुनाव में मिली जीत की बधाई भी दी, इसके साथ ही उन्होने पीएम से दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक और स्कूल्स देखने का न्योता भी दिया।

Advertisement

पानी की समस्या
दिल्ली के मुख्यमंत्री ने इस दौरान प्रधानमंत्री से दिल्ली में पानी की समस्या के बारे में भी बात की, उन्होने कहा कि दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी है, इसलिये जरुरी है कि दिल्ली सरकार और केन्द्र सरकार मिलकर काम करें। केजरीवाल ने बताया कि पीएम मोदी से मुलाकात में कई मुद्दों पर बात हुई, पीएम को मेट्रो फ्री राइड प्लान के बारे में भी जानकारी दी। आयुष्मान भारत योजना को लेकर भी बात हुई।

Advertisement

दिल्ली में लागू करना सही नहीं
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में पॉलीक्लीनिक्स बहुत अच्छे बने हैं, ऐसे केन्द्र सरकार की योजना आयुष्मान भारत कहीं और के लिये अच्छी योजना हो सकती है, क्योंकि दिल्ली में तो इस तरह की पहले से ही योजना चल रही है, इसलिये इसे यहां लागू करना सही नहीं होगा।

Advertisement

मीटिंग में नहीं पहुंचे थे
केजरीवाल-मोदी मुलाकात को लेकर इसलिये भी सुगबुगाहट हो रही है, क्योंकि इसी सप्ताह बुधवार को पीएम मोदी ने वन नेशन वन इलेक्शन को लेकर बैठक बुलाई थी, जिसमें सभी राजनीतिक दलों को न्योता भेजा गया था, लेकिन केजरीवाल इसमें शामिल नहीं हुए थे। पीएम मोदी की इस बैठक में 20 से ज्यादा राजनीतिक दलों के प्रमुखों ने शिरकत की थी, लेकिन आम आदमी पार्टी की ओर से प्रवक्ता राघव चड्ढा प्रतिनिधि बनकर इस बैठक में पहुंचे थे और पार्टी का पक्ष रखा था।