टेंशन में कर्नाटक सरकार, CM कुमारस्‍वामी ने दिया ऐसा बयान, उधर भाजपा उलटफेर के मूड में

कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री कुमारस्वामी ने आरोप लगाया है कि राज्‍य में बीजेपी उनकी सरकार गिराने का अब भी प्रयास कर रही है । कुमारस्‍वामी ने अपनी चिंता मीडिया के सामने जाहिर की ।

New Delhi, Jun 21 : कर्नाटक में सत्‍तारूढ जेडीएस-कांग्रेस को अब भी सरकार गिरने का डर सता रहा है । मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी का ताजा बयान सुनकर तो ऐसा ही लग रहा है कि उनकी रातों की नींद उड़ी हुई है । हर पल वो इस डर के साथ जी रहे हैं कि कब राज्‍य में बड़ा राजनीतिक उलटफेर हो जाए और उनकी सरकार गिराकर बीजेपी सत्‍ता में आ जाए । बहरहाल ऐसा हम नहीं खुद कुमारस्‍वामी कह रहे हैं । कर्नाटक सीएम ने आरोप लगाया है कि बीजेपी राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार को ‘अस्थिर’ करने के अपने प्रयासों में अभी भी लगी हुई है, लेकिन उनके नेतृत्व वाली यह सरकार स्थिर है और अपना कार्यकाल पूरा करेगी ।

Advertisement

बीजेपी सरकार गिराने की कोशिश में लगी हुई है : सीएम
कुमारस्‍वामी ने अपने उन आरोपों को एक बार फिर दोहराते हुए कहा कि बीजेपी गठबंधन सरकारको गिराने के प्रयास जारी रखे हुए है । उन्होंने कहा कि अपने विकास और जन-केंद्रित रूख के कारण उनकी सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी और देश में राज्य को नम्बर एक बनाने के लिए काम करेगी । कुमारस्वामी ने कहा कि –  ”इस सरकार में कोई अस्थिरता नहीं है, यह स्थिर है ।” कुमारस्‍वामी ने कहा कि नेताओं का एक खास वर्ग अस्थिरता पैदा करना चाहता था लेकिन इसमें वे विफल रहे हैं ।

Advertisement

सरकार के एक साल पूरे
कुमारस्‍वामी ने अपनी सरकार की पिछले एक साल की उपलब्धियों के मौके पर पुस्तक ‘मित्री पर्व‘ जारी की । उन्‍होने कहा कि – ”सरकार ने 13 महीने पूरे कर लिये है. मुख्य विपक्षी पार्टी बीजेपी के नेता इसे पचा नहीं पा रहे है…इस संदेश को (मीडिया में) आगे बढ़ाने के लिए आज भी प्रयास किये जा रहे है कि आठ से नौ विधायक इस्तीफा दे देंगे, मुझे पता है कि हर रोज क्या हो रहा है।” कुमारस्‍वामी की बातों से साफ है कि वो अपनी सरकार को लेकर आशंकित हैं, हालांकि बीजेपी को लगातार चेताया जा रहा है कि सरकार मजूबत है ।

Advertisement

पैसे देकर खेल करना चाहती है बीजेपी : कुमारस्वामी
कर्नाटक मुख्‍यमंत्री ने दावा किया था कि जेडीएस के एक विधायक को सोमवार को बीजेपी के एक नेता का फोन आया था, जिसने कहा कि सरकार का गिरना करीब है, अगर वह सहमत होते हैं तो उन्हें 10 करोड़ रुपये भिजवा देंगे । कुमारस्वामी के इस आरोप पर पलटवार करते हुए बीजेपी राज्य इकाई के अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा ने उनसे इस पर सवाल पूछा कि पहले कुमारस्‍वामी बताएं कि फोन किसने किया था । वहीं उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता जी परमेश्वर ने भी पिछले दिनों कहा कि विपक्ष पहले दिन से ही इस सरकार को गिराने के प्रयास कर रहा है, लेकिन ये कोशिशें कामयाब नहीं होंगी, उन्‍होने कहा कि सरकार स्थिर और मजबूत है । इस सरकार को कोई संकट नहीं है।