इन राज्यों में अगले तीन दिन होगी भारी बारिश, खराब हो सकते हैं हालात, चेतावनी जारी

मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को ही दक्षिण पश्चिम मॉनसून ने दक्षिण कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र तक अपनी पहुंच बना ली है।

New Delhi, Jun 22 : मॉनसून के दस्तक के साथ ही महाराष्ट्र के कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है, मौसम विभाग के मुताबिक महाराष्ट्र के कई हिस्सों में शविवार, रविवार और सोमवार को भारी बारिश होगी, इस दौरान कोंकण, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना जताई गई है, विदर्भ क्षेत्र में भी बारिश होने का अनुमान है, हालांकि आने वाले दो दिनों में इस स्थिति में बदलाव संभव है। मराठवाड़ा में तो शुक्रवार रात से ही तेज बारिश शुरु हो गई है।

Advertisement

मॉनसून की दस्तक
मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को ही दक्षिण पश्चिम मॉनसून ने दक्षिण कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र तक अपनी पहुंच बना ली है। आने वाले 24 घंटे के भीतर गोवा और कोंकण के कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावना है। वहीं मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में भी कुछ ऐसे ही संकेत मिल रही है, रविवार को पुणे और उसके आस-पास के इलाकों में भी तेज बारिश होने की संभावना है।

Advertisement

जारी किया अलर्ट
मौसम में होने वाले बदलाव को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने शुक्रवार देर शाम अरब सागर में मछुआरों को नहीं उतरने की चेतावनी दी है, इसके साथ ही प्रदेश के किसानों को भी सलाह दी गई है, कि वो बुवाई का काम जल्द से जल्द खत्म कर लें, ताकि बारिश से फसल को फायदा हो।

Advertisement

सूखा से परेशानी ना हो
मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक 26 जून के बाद मॉनसून में एक ब्रेक आएगा, जिसकी वजह से किसानों को जल्द ही बुवाई करनी चाहिये, ताकि आगे सूखा होने की वजह से उन्हें परेशानी का सामना ना करना पड़े, आपको बता दें कि महाराष्ट्र के कई इलाकों में सूखे की वजह से किसान परेशान हैं।