राहुल गांधी के योग ट्वीट से भड़की बीजेपी, शाह ने दिया करारा जवाब तो परेश रावल का भी जबरदस्‍त पलटवार

राहुल गांधी और सोशल मीडिया का विवादों वाला नाता है । वो कुछ भी ट्वीट करें, सोशल मीडिया उन्‍हें बख्‍शता नहीं है । योग डे पर भी राहुल का एक ट्वीट इसी तरह विवादों में आ गया ।

New Delhi, Jun 22 : पांचवां अंतर्राष्‍ट्रीय योग दिवस देश और दुनिया में बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया । सरकारी ओर निजी स्‍तर पर कई जगह कार्यक्रम हुए जिसमें मंत्री, अधिकारी, कर्मचारी से लेकर आम जन तक शामिल हुए । भरत में कश्‍मीर से लेकर कन्‍याकुमारी तक और अरुणाचल से लेकर गुजरात तक हजारों-लाखों की संख्‍या में लोगों ने योग के महत्‍व को जाना और योगासन कर उन सभी को जागरूक किया जो अब तक योग के महत्‍व से अनजान हैं । बहरहाल कार्यक्रम सरकार से भी जुड़े थे तो इस पर राजनीति के आसन होने भी लाजमी थे । कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी का एक ट्वीट किस तरह बीजेपी को नागवार गुजरा, आगे पढ़ें ।

Advertisement

राहुल गांधी का ट्वीट
राहुल गांधी ने योग दिवस पर आर्मी डॉग यूनिट की एक तस्‍वीर साझा कि जिसमें डॉग स्‍क्‍वॉड मेंशामिल कुत्‍ते योग आसन करते नजर आ रहे हैं । कुत्‍तों की मंडली के साथ आर्मी के ट्रेनर्स भी हैं जो योग आसन कर रहे हैं । राहुल गांधी ने इस तस्‍वीर के साथ कैप्‍शन दिया है न्‍यू इंडिया । हालांकि राहुल ने इसे लेकर ना तो कोई मजाक किया है और ना ही कोई राजनीतिक टिप्‍पणी ही की है लेकिन सोशल मीडिया पर इस तस्‍वीर के चलते कांग्रेस अध्‍यक्ष ट्रोल हो गए हैं ।

Advertisement

अमित शाह ने किया पलटवार
आम जन ही नहीं खुद गृह मंत्री और मौजूदा बीजेपी अध्यक्ष ने राहुल गांधी के ट्वीट पर रीट्वीट करते हुए लिखा –  “कांग्रेस हमेशा नकारात्मकता के लिए खड़ी रहती है। आज उनकी यही नकारात्मकता तब देखने को मिली, जब इन लोगों ने तीन तलाक का समर्थन किया। अब, वे योग दिवस को लेकर तंज कस रहे हैं और हमारी सेना का अपमान (फिर से) कर रहे हैं। उम्मीद है कि सकारात्मक उर्जा इनसे जीतेगी और आगे आने वाली कड़ी चुनौतियों से उबरने में मदद करेगी।”

Advertisement

परेश रावल ने दिया ऐसा जवाब
टि्वटर से शुरू होकर राहुल गांधी की इस पोस्‍ट को लेकर सियासी गलियारों में भी खूब हलचल मची, सियासी बयानबाजियां हुईं । अभिनेता से नेता बने परेश रावल ने कांग्रेस अध्‍यक्ष की इस पोस्‍ट को रीट्वीट करते हुए लिखा – “हां, यह ‘न्यू इंडिया’ है राहुल जी, जहां कुत्ते तक आपसे होशियार हैं।” राहुल गांधी के इस ट्वीट पर ट्विटर यूजर्स ने उन्‍हें जमकर ट्रोल किया । यूजर्स ने लिखा कि कुछ अच्‍छा तो ट्वीट किया ही नहीं जा सकता है, वहीं कुछ यूजर्स ने उन्‍हें डॉग स्‍क्‍वॉड की अहमियत भी बता दी । कह सकते हैं कि राहुल गांधी का ये ट्वीट उन पर जगरदस्‍त तरीके से बैकफायर हो गया ।