सानिया मिर्जा का बेटा हिंदुस्तानी या पाकिस्तानी, शोएब मलिक ने तोड़ी चुप्पी, दिया ये जवाब

सानिया मिर्जा से एक इंटरव्यू में सवाल पूछा गया था उनका बेटा भारत या पाक किस देश के लिये खेलेगा।

New Delhi, Jun 23 : पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बल्लेबाज शोएब मलिक सोशल मीडिया पर अपने और टेनिस स्टार सानिया मिर्जा की नागरिकता को लेकर चल रही चर्चाओं पर चुप्पी तोड़ी है, उन्होने साफ कहा, कि ना तो उनका बेटा भारतीय होगा और ना ही पाकिस्तानी, आपको बता दें कि भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने हैदराबाद में बेटे इजहान को जन्म दिया था, जिसके बाद सोशल मीडिया पर बच्चे की नागरिकता को लेकर सवाल पूछे जाने लगे, चूंकि बच्चा भारत में पैदा हुआ है, उनकी मां सानिया अब तक भारतीय नागरिक हैं, लिहाजा बच्चा खुद ब खुद भारतीय नागरिक का हकदार है, लेकिन शोएब मलिक का कुछ और ही कहना है।

Advertisement

शोएब ने क्या कहा
पाकिस्तानी समाचार पत्र द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने इस बारे में रिपोर्ट छापी थी, जिसमें उन्होने शोएब मलिक के हवाले से लिखा था कि संभव है कि उनका बेटा किसी और ही देश की नागरिकता ग्रहण करे, हालांकि शोएब मलिक ने ये बात इजहान के जन्म लेने से ठीक पहले लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में कही थी।

Advertisement

छुट्टी लेकर हैदराबाद पहुंचे थे शोएब
आपको बता दें कि सानिया ने पिछले साल दिसंबर में बेटे इजहान को जन्म दिया था, तब पाकिस्तानी क्रिकेट टीम दुबई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज खेल रही थी, शोएब मलिक सीरीज बीच में ही छोड़कर क्रिकेट बोर्ड से अनुमति लेकर हैदराबाद पहुंचे थे, और अपनी पत्नी और बेटे के साथ समय बिताया था।

Advertisement

सानिया भारतीय पति पाकिस्तानी
आपको बता दें कि सानिया मिर्जा ना सिर्फ भारत की अभी तक नागरिक हैं, बल्कि टेनिस भी भारत के लिये खेलते हैं, उन्होने पाकिस्तानी क्रिकेटर से शादी की है। शादी के करीब दस साल बाद भी सानिया की भारतीय नागरिकता बरकरार है। जबकि उनके पति पाकिस्तान के नागरिक हैं।

बेटा किस देश के लिये खेलेगा
सानिया मिर्जा से एक इंटरव्यू में सवाल पूछा गया था उनका बेटा भारत या पाक किस देश के लिये खेलेगा, तो इस पर सानिया ने कहा था कि हो सकता है, उनका बेटा स्पोर्ट्स मैन ना बने, वो कुछ और काम करे, वो एक्टर बन सकता है, या फिर किसी और प्रोफेशन में जा सकता है, कुल मिलाकर ये कहा जा सकता है कि सानिया ने इस सवाल का सीधा जवाब देने के बजाय टाल दिया।