पवित्र ग्रंथ के बेअदबी मामले के मुख्य आरोपी की जेल में हत्या, कैप्टन के बयान से चढा सियासी पारा

पंजाब पुलिस के मुताबिक प्राथमिक जांच में ये बात सामने आई है, कि बिट्टू पर दो कैदियों गुरुसेवक सिंह और मनिंदर सिंह ने कथित रुप से हमला किया था।

New Delhi, Jun 23 : पंजाब के बरगाड़ी में पवित्र धर्म ग्रंथ की बेअदबी के मामले में मुख्य आरोपी की जेल में दो कैदियों ने हत्या कर दी। पंजाब पुलिस ने बताया कि घटना शनिवार शाम को करीब सवा पांच बजे घटी, मुख्य आरोपी महिंदरपाल उर्फ बिट्टू पर अन्य कैदियों ने हमला कर दिया, जिसके बाद उसके पटियाला के पास नाभा सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Advertisement

दो कैदियों पर आरोप
पुलिस के मुताबिक प्राथमिक जांच में ये बात सामने आई है, कि बिट्टू पर दो कैदियों गुरुसेवक सिंह और मनिंदर सिंह ने कथित रुप से हमला किया था, ये दोनों आरोपी हत्या के मामले में नाभा जेल में कैद हैं। महिंदरपाल उर्फ बिट्टू फरीदकोट का रहने वाला था।

Advertisement

मामले में एफआईआर दर्ज
मामले में पटियाला रेंज के आईजी एएस राय ने कहा कि जो लोग भी इसके लिये जिम्मेदार हैं, उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया है, इसके साथ ही मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है। पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बरगाड़ी में पवित्र धर्म ग्रंथ की बेअदबी के मामले में मुख्य आरोपी पर हुए हमला के मामले में जांच के आदेश दे दिये हैं। इसके साथ ही हमलावरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी भी है। सरकार की ओर से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है कि जेलों के अतिरिक्त महानिदेशक रोहित चौधरी जांच समिति के अध्यक्ष होंगे, इस समिति से 3 दिन के भीतर रिपोर्ट पेश करने को कहा गया है।

Advertisement

2015 में हुई थी घटना
आपको बता दें कि महिंदर पाल उर्फ बिट्टू पंजाब के बरगाड़ी में 2015 में हुए गुरु ग्रंथ साहब की बेअदबी के मामले में मुख्य आरोपी थी, उसे नाभा की उच्च सुरक्षा जेल में रखा गया था, धर्म ग्रंथ की बेदअबी का मामला सामने आने के बाद पंजाब के कई इलाकों में हिंसा भड़क गई थी, विरोध प्रदर्शन करने वालों पर पुलिस ने फायरिंग की थी, जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई थी।

Advertisement