कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने किया PM मोदी के लिए अपशब्‍दों का इस्‍तेमाल, तुरंत माफी मांगें

उनका बयान “कहां मां गंगा और कहां गंदी नाली” बेहद गंदा, अभद्र और शर्मनाक है…आख़िर संसद में ये कैसी नज़ीर पेश कर रही है कांग्रेस पार्टी ??

New Delhi, Jun 24 : लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के लिए अपशब्‍दों का प्रयोग किया । अधीर रंजन के ये शब्‍द बिलकुल भी सही नहीं है, एक वरिष्‍ठ टीवी एंकर ने उनका ये वीडियो क्लिप ट्वीट कर उनसे तुरंत इन शब्‍दों पर माफी मांगने को कहा है । सदन में विपक्ष के नेता का ऐसा बयान अशोभनीय करारा दिया है । अधीर रंजन जिस वक्‍त ये सब बातें कह रहे थे प्रधानमंत्री सदन में उपस्थित थे । बावजूद इसके ऐसे शब्‍द कहे गए ।

Advertisement

टीवी एंकर समीर अब्‍बास का ट्वीट
टीवी9 भारतवर्ष के एंकर समीर अब्‍बास ने ये वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा है – लोकसभा में कांग्रेसके नेता अधीर रंजन चौधरी को @PMOIndia @narendramodi के अपमान के लिए तुरंत माफ़ी मांगनी चाहिए…उनका बयान “कहां मां गंगा और कहां गंदी नाली” बेहद गंदा, अभद्र और शर्मनाक है…आख़िर संसद में ये कैसी नज़ीर पेश कर रही है कांग्रेस पार्टी ??

Advertisement

अधीर रंजन ने क्‍या कहा ?
अधीर रंजन प्रधानमंत्री के नाम को किसी और के नाम के साथ तुलना करने पर नाराजगी जता रहे थे । इस बीच भाजपा के एक सांसद बोल पड़े कि बीजेपी ने कम से कम इंडिया इज इंदिरा और इंदिरा इज इंडिया जैसा तो कुछ नहीं कहा । इस पर अधीर ने कहा, कहां मां गंगा और कहां गंदी नाली । ऐसा फर्क मत करो, हमें कुछ बोलने पर मजबूर मत करो । कांग्रेस नेता के सदन में यह कहते ही बीजेपी सांसदों ने जमकर विरोध करना शुरू कर दिया ।

Advertisement

सदन में कांग्रेस नेता हैं अधीर रंजन चौधरी
बंगाल के बहरामपुर से 5वीं बार सांसद बने अधीर रंजन चौधरी सदन में कांग्रेस के नेता हैं । राहुल गांधी के इनकार के बाद उन्‍हें ये बागडोर सौंपी गई । अधीर दो बार विधायक भी रह चुके हैं और केंद्र सरकार में मंत्री भी । अधीर रंजन चौधरी को जुझारू नेता माना जाता है । ममता के खिलाफ अधीर की सियासी लड़ाई किसी से छिपी नहीं है । हालांकि, ममता विरोध के चलते लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अधीर को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया गया था । लोकसभा में अधीर रंजन का ये बयान बीजेपी के गले नहीं उतर रहा है, प्रधानमंत्री के लिए ऐसे शब्‍दों का प्रयोग करना, बेहद गलत है । मांग है कि अधीर इस पर तुरंत माफी मांगे ।

Advertisement