बड़ी खबर- वेस्टइंडीज के खिलाफ नहीं खेलेंगे विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह

विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को निश्चित रुप से वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज और तीन मैचों की वनडे सीरीज में आराम दिया जाएगा।

New Delhi, Jun 25 : आईसीसी विश्वकप में टीम इंडिया शानदार प्रदर्शन कर रही है, इस टूर्नामेंट के बाद भारतीय टीम को वेस्टइंडीज दौरे पर जाना है, टीम इंडिया प्रबंधन से मिली रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को 3 अगस्त से वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले होने वाले सीरीज के लिये आराम दिया जाएगा। विराट और बुमराह वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वापसी करेंगे।

Advertisement

विराट-बुमराह को आराम क्यों ?
बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एक न्यूज एजेंसी को जानकारी दी, कि विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को निश्चित रुप से वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज और तीन मैचों की वनडे सीरीज में आराम दिया जाएगा। विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया सीरीज से लगातार खेल ही रहे हैं, जबकि बुमराह टेस्ट सीरीज से पहले टीम से जुड़ेंगे।

Advertisement

वर्ल्डकप के बाद आराम
विश्वकप के बाद कुछ अन्य खिलाड़ियों को भी आराम दिया जा सकता है, टीम इंडिया अगर विश्वकप के फाइनल में पहुंचती है, तो मुख्य खिलाड़ी 14 जुलाई तक मैच खेलेंगे, इसलिये इस टूर्नामेंट के बाद मुख्य बल्लेबाजों और कुछ तेज गेंदबाजों को आराम देना जरुरी है, मालूम हो कि बीसीसीआई ने क्रिकेट वेस्टइंडीज के साथ मिलकर ऐसा कार्यक्रम बनाया है, कि टेस्ट मैच अब टी-20 और वनडे सीरीज के बाद होगा।

Advertisement

नये खिलाड़ियों को मौका
वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज में अगर कप्तान विराट कोहली और बुमराह को आराम दिया जाता है, तो टीम इंडिया में खलील अहमद और मयंक अग्रवाल को मौका दिया जा सकता है। आपको बता दें कि इन दोनों खिलाड़ियों को पहले भी मौका दिया गया था, इन्हें टीम का भविष्य कहा जा रहा है।

विश्वकप में टीम का शानदार प्रदर्शन
टीम इंडिया विश्वकप में अभी तक एक भी मैच नहीं हारी है, विराट सेना ने दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और अफगानिस्तान को हराया है। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबला बारिश की भेंट चढ गया, टीम इंडिया को विश्वकप का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। विराट सेना की अगली भिड़ंत वेस्टइंडीज की टीम से 27 जून को है।