टीम इंडिया के सामने वेस्टइंडीज, विराट सेना को दुरुस्त करनी होगी ये समस्या, नहीं तो हो सकता है उलटफेर

टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर शानदार फॉर्म में है, रोहित शर्मा और विराट लगातार रन बना रहे हैं, साथ ही केएल राहुल भी मौके का फायदा उठा रहे हैं।

New Delhi, Jun 27 : आईसीसी विश्वकप में आज भारत और वेस्टइंडीज का मुकाबला खेला जाना है, कैरेबियाई टीम सेमीफाइनल की रेस से लगभग बाहर हो चुकी है, जबकि विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम अभी तक टूर्नामेंट में अजेय है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया की जीत उन्हें सेमीफाइनल के पास पहुंचा देगी, हालांकि भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर की नाकामी चिंता की बात है, पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी का रन ना बनाना टीम इंडिया के लिये सिरदर्द बन चुकी है, हालांकि विराट कोहली चाहेंगे कि नॉकआउट में पहुंचने से पहले ही इस समस्या को दुरुस्त कर लिया जाए।

Advertisement

वि़ंडीज बिगाड़ सकती है खेल
वेस्टइंडीज की टीम तूफानी बल्लेबाजों से भरी हुई है। गेल, हेटमायर, निकोलस पूरन, कार्लोस ब्रेथवेट जैसे बल्लेबाज किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ाने की क्षमता रखते हैं, वेस्टइंडीज टीम के पास अब इस टूर्नामेंट में गंवाने को कुछ भी नहीं है, वो टीम इंडिया के नॉकआउट में जाने का गणित बिगाड़ सकती है, ऑलराउंडर आंद्रे रसेल पैर की मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से विश्वकप से बाहर हो चुके हैं, जिससे टीम को बड़ा झटका लगा है।

Advertisement

गेंदबाजी में कमाल
वेस्टइंडीज टीम के तेज गेंदबाजी विभाग ने इस टूर्नामेंट में अच्छा खेल दिखाया है, शेल्डन कोट्रोल और ओशेन थामस की युवा जोड़ी ने प्रभावित किया है, हालांकि उनके बल्लेबाजों ने निराश किया है, यूनिवर्सल बॉस कहे जाने वाले क्रिस गेल बड़ी पारी के लिये तरस रहे हैं, विराट कोहली को उम्मीद होगी, कि टीम इंडिया के खिलाफ भी उनका बल्ला शांत ही रहे, न्यूजीलैंड के खिलाफ कार्लोस ने शानदार पारी खेली थे, वो टीम को जीत की दहलीज तक ले गये थे, हालांकि इसके बावजूद टीम हार गई थी।

Advertisement

टॉप ऑर्डर हिट
टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर शानदार फॉर्म में है, रोहित शर्मा और विराट लगातार रन बना रहे हैं, साथ ही केएल राहुल भी मौके का फायदा उठा रहे हैं, हालांकि वो धीमी बल्लेबाजी कर रहे हैं, जिससे दूसरे बल्लेबाजों पर दबाव बढता है। हार्दिक पंड्या इस टूर्नामेंट में अभी तक किसी निश्चित नंबर पर बल्लेबाजी के लिये नहीं उतरे हैं, वो टीम की जरुरत के मुताबिक बल्लेबाजी कर रहे हैं, तो केदार जाधव ने अफगानिस्तान के खिलाफ धीमी पिच पर उपयोगी पारी खेली थी।

गेंदबाजी में सुपरहिट
अगर टीम इंडिया के गेंदबाजी की बात करें, तो यहां टीम सुपरहिट है, बुमराह, कुलदीप और चहल पूरे रंग में दिख रहे हैं, हार्दिक और शमी भी उनका भरपूर साथ दे रहे हैं, हालांकि कुलदीप यादव को अभी तक उम्मीद के मुताबिक विकेट नहीं मिले हैं, लेकिन उन्होने गेंदबाजी से प्रभावित किया है, शमी ने भी मिले मौके पर अपनी योग्यता दिखाई है और अफगानिस्तान के खिलाफ हैट्रिक विकेट लिया।