धमाकेदार प्रदर्शन पर मोहम्मद शमी का बड़ा बयान, कहा 18 महीने बहुत कुछ झेला, इन्हें जाता है श्रेय

मोहम्मद शमी अपने सर्वश्रेष्ठ दौर से गुजर रहे हैं, उनकी गेंदों में तेजी के साथ-साथ स्विंग भी देखने को मिल रही है।

New Delhi, Jun 29 : विश्वकप में धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे मोहम्मद शमी की हर तरफ धूम है, वेस्टइंडीज के खिलाफ 4 विकेट हासिल करने के बाद शमी ने कहा कि इस प्रदर्शन का श्रेय किसी और को नहीं बल्कि उन्हें जाना चाहिये। वेस्टइंडीज पर 125 रनों की जीत के बाद उन्होने कहा कि श्रेय और किसको जाएगा, बस मुझे, मैं खुद को पूरा श्रेय देता हूं, आपको बता दें कि पिछले डेढ साल से शमी निजी कारणों से सुर्खियों में थे, उन पर घरेलू हिंसा का आरोप लगा था, जिसके बाद बीसीसीआई ने उन्हें सेंट्रल कांट्रेक्ट से हटा दिया था, फिर फिटनेस की वजह से उन्हें टेस्ट मैच से भी बाहर बैठना पड़ा था।

Advertisement

फॉर्म में वापसी
मोहम्मद शमी अपने सर्वश्रेष्ठ दौर से गुजर रहे हैं, उनकी गेंदों में तेजी के साथ-साथ स्विंग भी देखने को मिल रही है, शमी से जब इस बारे में सवाल पूछा गया, तो उन्होने कहा कि क्योंकि मुझे इन सब के बाद ये झेलना पड़ा, पिछले 18 महीनों में जो कुछ भी हुआ, वो सब मुझे ही झेलना पड़ा, इसलिये इसका श्रेय भी मुझे ही जाता है।

Advertisement

अल्लाह ने ताकत दी
तेज गेंदबाज ने एक हैट्रिक समेत दो मैचों में 8 विकेट हासिल किये हैं, उन्होने कहा कि मैं अल्लाह का शुक्रिया अदा करता हूं, कि उन्होने मुझे पारिवारिक मुद्दों से लेकर फिटनेस तक से लड़ने की ताकत दी, अब मैं सिर्फ देश के लिये अच्छा करने पर अपना ध्यान लगा रहा हूं।

Advertisement

टर्निंग प्वाइंट
अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करने वाले शमी ने कहा कि फिटनेस पर काम करना उनके लिये ट्रर्निंग प्वाइंट रहा, उन्होने कहा कि ना सिर्फ यो यो टेस्ट में विफलता बल्कि एक समय ऐसा भी आता है, जब आपकी लय गड़बड़ा जाती है, जब मैं विफल रहा, तो फिर मैंने उस पर कड़ी मेहनत की, अपने फिटनेस को सुधारा, मुझे लगता है कि मैं अच्छी लय में हूं, क्योंकि मैंने वजन कम किया है, अब सबकुछ ठीक चल रहा है।