पाक-अफगानिस्तान मैच के बाद मैदान में दंगा, खिलाड़ियों से भी हुई धक्कामक्की, पाक पत्रकार की पिटाई

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें
पत्रकार जखरुफ खान ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि अफगानी फैंस स्टेडियम के भीतर और बाहर मौजूद पाकिस्तानी फैंस और पत्रकार को गालियां दे रहे थे।

New Delhi, Jun 30 : आईसीसी विश्वकप में पाक के अफगानिस्तान को रोमांचक मुकाबले में हराते ही स्टेडियम में दंगे फसाद हो गये, दोनों ही टीमों के फैंस स्टेडियम में ही एक-दूसरे से भिड़ गये, स्टेडियम में बोतलें फेंकी गई, मुक्के चले और सिक्योरिटी का कहीं कोई अता-पता नहीं था, मैच समाप्त होते ही दोनों टीमों फैंस मैदान में घुस गये, इस दौरान सिक्योरिटी के एक सदस्य ने फैंस को रोकने की कोशिश की, लेकिन उसने अफगानी क्रिकेटर को ही गिरा दिया, तो कुछ फैंस पाकिस्तानी खिलाड़ियों की ओर भी दौड़ते नजर आये।

Advertisement

खिलाड़ियों से धक्का-मुक्की
फैंस और अफगानिस्तान के क्रिकेटरों के बीच धक्का-मुक्की हुई, इसके साथ ही दोनों टीमों के फैंस ने एक-दूसरे पर जमकर बोतलें फेंकी। एक बोतल प्रेस बॉक्स के सामने वाले ग्लास पर जाकर लगी, खिलाड़ियों को सिक्योरिटी वाले बड़ी मुश्किल से बचाकर वहां से निकाल कर ले गये।

Advertisement

स्टेडियम में लगा दी आग
स्टेडियम के स्टैंडस में कुछ पाकिस्तानी फैंस ने अजीब सी चीजें चला दी, जिसके बाद वहां से धुंआ उठता दिखा, इससे पहले अफगानी फैंस ने शुरुआत में ही काफी हुड़दंग किया, रिपोर्ट के मुताबिक कई अफगानी फैंस बिना टिकट के ही स्टेडियम में घुस गये थे, उन्होने काफी मारपीट और तोड़फोड़ की। सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी पत्रकारों ने ट्वीट कर बताया कि दर्शकों में मौजूद अफगानी फैंस ने उन्हें काफी गालियां दी और बुरा बर्ताव किया।

Advertisement

पाकिस्तानी पत्रकार को पीटा
एक पाकिस्तानी पत्रकार को फैंस द्वारा पीटे जाने की भी खबर है। पत्रकार जखरुफ खान ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि अफगानी फैंस स्टेडियम के भीतर और बाहर मौजूद पाकिस्तानी फैंस और पत्रकार को गालियां दे रहे थे, उन पर हमले कर रहे थे, उन्होने डॉन टीवी के खेल पत्रकार मखदूम अबू बकर बिलाल की पिटाई भी कर दी ।

ब्लूचिस्तान को इंसाफ की मांग
मैच के दौरान एक प्लेन स्टेडियम के ऊपर से गुजरा, जिसमें राजनीतिक मुद्दे से जुड़ा बैनर टंगा हुआ था, जिस पर लिखा था कि ब्लूचिस्तान को इंसाफ चाहिये और पाकिस्तान में गायब हो रहे लोगों को रोकने में मदद कीजिए, इसके वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं।