इंग्लैंड के खिलाफ भी नहीं मिलेगा ऋषभ पंत को मौका, विराट कोहली ने दिये खास संकेत

विराट कोहली ने कहा हमने उनसे शॉट सलेक्शन को लेकर बातचीत की है, वेस्टइंडीज के खिलाफ भी विजय अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे।

New Delhi, Jun 30 : आईसीसी विश्वकप में आज खिताब की प्रबल दावेदार टीम इंडिया और मेजबान इंग्लैंड के बीच मुकाबला होगा, बर्मिंघम के मैदान पर होने वाले इस मुकाबले से पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कांफ्रेंस की, जिसमें उन्होने साफ संकेत दिये हैं, कि इंग्लैंज के खिलाफ मुकाबले में युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत को मौका नहीं मिलेगा, विराट कोहली ने विजय शंकर के खराब प्रदर्शन का बचाव भी किया, उन्होने कहा कि विजय शंकर की आलोचना होना अजीब सी बात है, पाक के खिलाफ उन्होने अच्छा प्रदर्शन किया था, अफगानिस्तान के खिलाफ भी वो अच्छा खेले।

Advertisement

जल्द बड़ी पारी खेलेंगे विजय शंकर
विराट कोहली ने कहा हमने उनसे शॉट सलेक्शन को लेकर बातचीत की है, वेस्टइंडीज के खिलाफ भी विजय अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन केमार रोच की अच्छी गेंद पर वो आउट हो गये, विराट ने आगे कहा कि अभी हमने विजय शंकर को ज्यादा देखा नहीं है, वो बड़ी पारी के करीब हैं, हमें भरोसा है, कि जल्द ही वो अच्छी पारी खेलेंगे।

Advertisement

विजय शंकर का औसत प्रदर्शन
भले कप्तान विराट कोहली विजय शंकर का बचाव कर रहे हों, लेकिन आंकड़े कुछ और ही गवाही दे रहे हैं, विजय शंकर ने इस विश्वकप में तीन पारियों में सिर्फ 58 रन ही बना सके हैं, इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 77.33 का रहा है। अगर गेंदबाजी की बात करे, तो शंकर को सिर्फ पाक के खिलाफ गेंदबाजी का मौका मिला, जिसमें उन्होने 22 रन देकर 2 विकेट हासिल किये।

Advertisement

पंत को मौका
विजय शंकर के खराब प्रदर्शन के बाद माना जा रहा था कि इंग्लैड के खिलाफ मुकाबले में युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत को मौका दिया जा सका है, मैच से पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन समेत कई दिग्गजों ने पंत को मौका दिये जाने की वकालत की है। ऋषभ को शिखर धवन के चोटिल होने के बाद टीम में शामिल किया गया है, पंत की पहचान धुरंधर बल्लेबाज की रही है, हालांकि विराट कोहली का बयान कुछ और ही संकेत दे रहा है।