कैलाश विजयवर्गीय के बेटे की करतूत से बेहद नाराज हैं PM मोदी, बैठक में दिया सख्‍त संदेश

प्रधानमंत्री के इस कथन का अन्‍य सांसदों ने भी स्वागत किया, सभी ने माना कि ऐसे लोगों को पार्टी में रहने का हक नहीं है। ऐसे लोगों को पार्टी से निकाल दिया जाना चाहिए।

New Delhi, Jul 02 : कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश विजयवर्गीय पिछले दिनों अपनी बल्‍ल्‍ेबाजी के लिए सुर्खियों में रहे, और उनके पिता जो कि भाजपा के एक वरिष्‍ठ नेता हैं उनके बचाव के कारण खबरों का हिस्‍सा बने रहे । बेटे का नगर निगम कर्मचरियों को सावंजनिक तौर पर पीटना कैलाश विजयवर्गीय को छोटी सी बात लग रही थी । बहरहाल मामले को लेकर अब खुद प्रधानमंत्री ने अनुशासन का सख्‍त संदेश उन तक पहुंचाया है । साफ संदेश दिया गया है कि बेटा किसी का भी हो, ऐसी हरकत बिलकुल बर्दाश्‍त नहीं की जाएगी ।

Advertisement

भाजपा संसदीय दल की बैठक
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने सोमवार को भाजपा संसदीय दल की बैठक ली और सभी सांसदों को पार्टी  में अनुशासन को लेकर सख्‍त संदेश दिया । प्रधानमंत्री ने आकाश विजयवर्गीय के नगर निगम अधिकारी को बैट से पीटने के मामले का जिक्र किए बिना ही कहा कि ऐसी घटनाओं की अनदेखी नहीं की जा सकती है। प्रधानमंत्री ने सांसदों को साफ-साफ शब्‍दों में कहा कि फिर वह किसी का भी बेटा क्‍यों न हो उसकी यह हरकत बर्दाश्‍त नहीं की जा सकती है । प्रधानमंत्री दोनों सदनों के सांसदों को संबोधित कर रहे थे ।

Advertisement

पार्टी से बाहर कर दिया जाएगा : पीएम
प्रधानमात्री ने सोमवार को ये बैठक ली, जिसमें उन्‍होने सधे शब्‍दों में ऐसी घटनाओं की कड़ी निंदाकी । उन्‍होने कहा कि ऐसी हरकत करने वाला चाहे किसी का भी बेटा क्यों न हो, उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया जाना चाहिए। प्रधानमंत्री के इस कथन का अन्‍य सांसदों ने भी स्वागत किया, सभी ने माना कि ऐसे लोगों को पार्टी में रहने का हक नहीं है। ऐसे लोगों को पार्टी से निकाल दिया जाना चाहिए।

Advertisement

मामले में कैलाश और आकाश विजयवर्गीय के बयान
इससे पहले भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने घटन पर कहा था कि यह बेहद दुर्भाग्‍यपूर्ण घटना थी। उन्‍होने कहा था कि आकाश और नगर निगम कमिश्नर दोनों ही कच्‍चे खिलाड़ी हैं। यह कोई बड़ा मुद्दा नहीं था लेकिन इसे बड़ा बनाया गया। मुझे लगता है कि अधिकारियों को अहंकारी नहीं होना चाहिए। वहीं मामले में भोपाल की विशेष अदालत से जमानत पर जेल से बाहर आए आकाश ने कहा था कि वो जनता की सेवा करते रहेंगे । उेसी स्थिति में जब पुलिस के सामने ही किसी महिला को घसीटा जा रहा था, मैं कुछ और करने की नहीं सोच सकता था। इसलिए मैंने जो कुछ किया उसे लेकर शर्मिंदा नहीं हूं। मैं भगवान से प्रार्थना जरूर करूंगा कि वह दोबारा मुझे ऐसी बल्‍लेबाजी करने का मौका ना दे।