इनकी तारीफ में कसीदे पढते संसद में गाना गाने लगे रवि किशन, स्पीकर ने रोका, देखिये वीडियो

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें
रवि किशन ने कहा कि लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी ने बिहार की एक जनसभा में भोजपुरी में जनता का अभिवादन किया।

New Delhi, Jul 02 : गोरखपुर से बीजेपी सांसद और भोजपुरी सुपरस्टार रवि किशन ने 1 जुलाई को लोकसभा में भोजपुरी भाषा को संविधान की आठवीं अनुसूची में शामिल करने की मांग की, इस दौरान रवि किशन ने भोजपुरी में एक गाना गाना शुरु कर दिया, तो लोकसभा अध्यक्ष ने उन्हें बीच में रोका और कहा कि आप सिर्फ अपनी बात रखिये

Advertisement

रवि किशन ने रखी अपनी बात
सदन के शून्यकाल के दौरान भोजपुरी सुपरस्टार रवि किशन ने अपनी बात रखी, उन्होने कहा कि देश में करीब 25 करोड़ लोग भोजपुरी बोलते और समझते हैं, मॉरीशस में इसे दूसरी राष्ट्रभाषा का दर्जा प्राप्त है, कई कैरेबियाई देशों में भी भोजपुरी बोली जाती है। इसलिये मेरी अपनी सरकार से निवेदन है, कि भोजपुरी को आठवीं अनुसूची में शामिल करके इस भाषा का सम्मान करे।

Advertisement

मोदी ने बोली भोजपुरी
रवि किशन ने कहा कि लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी ने बिहार की एक जनसभा में भोजपुरी में जनता का अभिवादन किया, तो लोगों को लगा कि अब भोजपुरी को आठवीं अनुसूची में शामिल कर लिया जाएगा, इसी दौरान रवि किशन भोजपुरी की तारीफ करते हुए गाना गाने लगे, इस पर स्पीकर ने उन्हें टोका, और कहा कि आप सिर्फ अपनी बात रखिये।

Advertisement

ये भाषाएं शामिल
आपको बता दें कि संविधान की आठवीं अनुसूची में 22 भाषाएं शामिल है, इसमें असमिया , गुजराती, बंगाली, हिंदी, कन्नड़, कश्मीरी, कोंकणी, मणिपुरी, मलयालम, मराठी, नेपाली, उड़िया, पंजाबी, संस्कृत, सिंधी, तमिल, तेलुगु, उर्दू, बोडो, संताली, मैथिली और डोगरी जैसी भाषाएं हैं। वीडियो देखने के लिये नीचे क्लिक करें।

https://www.facebook.com/basuki2k2/videos/10210911582624716/