बिहार में बदले राजनीतिक रंग, पीएम नरेन्‍द्र मोदी की तारीफ में जुटी RJD, सकते में नीतीश

नीतीश कुमार पर हमला करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश जहां चाहते हैं वहीं सरकार का रहम होता है और उन्‍हीं जगहों में विकास के काम होते हैं ।

New Delhi, Jul 02 : बिहार में राजनीति का एक नया ही रंग नजर आ रहा है । चुनावों के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी की सरकार को जमकर कोसने वाली लालू यादव की पार्टी राजद आज PM मोदी की तारीफ में जुटी है । पहले राबड़ी और अब आरजेडी के और और नेता ने पीएम की दिल से तारीफ की है । प्रधानमंत्री ने चमकी बुखार को लेकर राज्‍यसभा में बयान देकर परिवारों के साथ अपनी संत्‍वना व्‍यक्‍त की थी, इसी के बाद से RJD मोदी की तारीफ में रम गई है ।

Advertisement

सिद्दीकी ने पीएम मोदी का जताया आभार
सोमवार का दिन बिहार विधानसभा में एक नया ही रंग लेकर आया । बिहार में फैले चमकी बुखार से बच्‍चों की मौत के मामले में आरजेडी के नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी कार्यस्थगन प्रस्ताव की स्वीकृति को लेकर अपना पक्ष रख रहे थे। तभी उन्‍होने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की। उन्‍होने प्रधानमंत्री द्वारा द्वारा संसद में बच्‍चें की मौत पर दुख जताने व इस घटना को शर्मनाक बताने के लेकर आभार व्‍यक्‍त किया। सिद्दीकी से पहले राबड़ी देवी भी प्रधानमंत्री के कथन की तारीफ कर चुकी हैं ।

Advertisement

बिहार सरकार पर हमलावर रहे राजद नेता
एक ओर प्रधानमंत्री की तारीफ तो वहीं दूसरी ओर आरजेडी नेता ने बिहार सरकार की जमकर आलोचना की । उन्‍होने चमकी बुखार के मामले में हुई लापरवाही के लिए सीधे-सीधे नीतीश कुमार को दोषी करार देते हुए कई सवाल पूछे । आरजेडी ने सवाल किया कि सरकार बताए कि स्वास्थ्य बजट में एईएस के लिए कितने का बजट रखा है ? नीतीश कुमार पर हमला करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश जहां चाहते हैं वहीं सरकार का रहम होता है और उन्‍हीं जगहों में विकास के काम होते हैं ।

Advertisement

राबड़ी देवी ने भी की तारीफ
सोशल मीडिया पर अकसर ही पीएम मोदी को निशाने पर लेकर ट्वीट कर सवाल उठाने वालीं राबड़ी देवी ने भी प्रधानमंत्री के बयान का समर्थन किया । बिहार विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष राबड़ी देवी ने कहा कि प्रधानमंत्री का चमकी बुखार से हुई मासूम बच्‍चों की मौतों को शर्मनाक करार देना एकदम उचित है । राज्‍य सरकार को इस ओर काम करना चाहिए और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए । उन्‍होने कहा कि प्रधानमंत्री भी मंगल पांडेय की बर्खास्‍तगी की पहल करें ।

चमकी बुखार से हुई मौतें शर्मनाक : पीएम
बीते हफ्ते में बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में अपने अभिभाषण के दौरान कहा था कि चमकी बुखार या एईएस के कारण बिहार में हुईं मौतें दुर्भाग्यपूर्ण हैं और यह हमारे लिए शर्म की बात है। उन्‍होंने कहा कि पिछले सात दशकों में हमारी विफलताओं में से ये भी एक बड़ी विफलता है। हमें इसे गंभीरता से लेना होगा। बहरहाल आरजेडी इससे पहले तक पीएम की जमकर निंदा करती रही है, अब ऐसे में अचानक से प्रधानमंत्री के हक में बोलना कई सवाल खड़े कर रहा है । राजनीति के जानकार और विश्‍लेशक इसे लालू यादव की जमानत से जोड़कर देख रहे हैं तो वहीं कई और पहलू भी सवालों में हैं ।