सेमीफाइनल पर टीम इंडिया की नजरें, लेकिन ये खिलाड़ी बन सकता है विराट सेना के लिये मुसीबत

टीम इंडिया का इस टूर्नामेंट में ये 8वां मुकाबला होगा, अभी तक खेले गये 7 मैचों में उसने 5 जीत हासिल की है, जबकि एक में हार मिली है।

New Delhi, Jul 02 : टीम इंडिया विश्वकप के अपने अगले मुकाबले में आज बांग्लादेश के खिलाफ मैदान में उतरेगी, ये मैच बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर खेला जाएगा, ये वही मैदान है, जहां टीम इंडिया को इंग्लैंड के हाथों 31 रनों से बार मिली थी, यूं तो बांग्लादेश पर भारतीय टीम का पलड़ा भारी ही रहा है, लेकिन क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है, और खासकर इस विश्वकप में बांग्लादेश अच्छा खेल रही है, ऐसे में बांग्लादेश की टीम उलटफेर करना चाहेगी।

Advertisement

शाकिब सबसे बड़ी चुनौती
बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में टीम इंडिया के लिये सबसे बड़ी चुनौती सुनहरी फॉर्म में चल रहे ऑलराउंडर शाकिब अल हसन होंगे, टूर्नामेंट में शाकिब के दबदबे का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है, कि वो मौजूदा विश्वकप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं, 6 मैचों में 2 शतक और तीन अर्धशतक के साथ उन्होने 476 रन बनाये हैं, इतना ही नहीं गेंदबाजी में भी उन्होने 10 शिकार किये हैं, ऐसे में टीम इंडिया के लिये वो सिरदर्द बन सकते हैं।

Advertisement

सेमीफाइनल में टिकट पक्का
टीम इंडिया का इस टूर्नामेंट में ये 8वां मुकाबला होगा, अभी तक खेले गये 7 मैचों में उसने 5 जीत हासिल की है, जबकि एक में हार मिली है, न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबला बारिश में धुल गया था, वही बांग्लादेश की टीम ने 7 मैचों में तीन जीत हासिल की है और इतने ही मैचों में हार भी मिली है, एक मैच इनका भी बारिश में धुल गया। भारतीय टीम बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में अपना टिकट पक्का करना चाहेगी, तो रेस में बने रहने के लिये बांग्लादेश की टीम भी जीत हासिल करने की कोशिश करेगी।

Advertisement

विश्वकप में तीन मुकाबले
आपको बता दें कि विश्वकप में टीम इंडिया और बांग्लादेश का अभी तक तीन बार मुकाबला हुआ है, जिसमें दो बार भारत ने और एक बार बांग्लादेश ने बाजी मारी है। 2007 विश्वकप में बांग्लादेश ने टीम इंडिया को हरा कर बड़ा उलटफेर कर दिया था, तब भारतीय टीम लीग मुकाबले से ही बाहर हो गई थी।