अचानक कैसे चोटिल हो गये विजय शंकर, क्या साजिश के तहत टीम इंडिया से हुई उनकी विदाई

इंग्लैंड के खिलाफ मैच में टॉस के समय कप्तान विराट कोहली ने बताया था कि विजय शंकर को हल्की सी चोट है, इसलिये उनके स्थान पर प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत को जगह दी गई है।

New Delhi, Jul 02 : आईसीसी विश्वकप 2019 में भारतीय टीम के खेमे से हरफनमौला विजय शंकर बाहर हो गये हैं, बीसीसीआई की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि विजय शंकर की एड़ी में चोट लगी है, जिसकी वजह से वो आगे नहीं खेल पाएंगे, उन्हें विश्वकप से बाहर कर दिया गया है, आईसीसी ने उनकी जगह मयंक अग्रवाल को टीम इंडिया में शामिल करने की अनुमति दे दी है, मयंक मध्यक्रम में उनकी जगह बल्लेबाजी कर सकते हैं, इसके साथ ही वो ओपनिंग की भी जिम्मेदारी संभाल सकते हैं।

Advertisement

राहुल नंबर चार पर खेल सकते हैं
कहा जा रहा है कि मयंक अग्रवाल रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते दिखेंगे और केएल राहुल नंबर चार पर बल्लेबाजी करते नजर आएंगे, इन सबके बीच एक सवाल दिमाग में ये आ रहा है कि अचानक विजय शंकर को इतनी गहरी चोट कैसे लग गई कि वो विश्वकप से ही बाहर हो गये, इंग्लैंड के खिलाफ मैच के दौरान वो मैदान में ड्रिंक्स लेकर आ रहे थे, तब तो चोटिल नहीं लग रहे थे, साथ ही उनकी चोट पर टीम प्रबंधन की खामोशी कुछ और ही इशारा कर रही है। सवाल उठाया जा रहा है कि क्या साजिश के तहत विजय शंकर को स्वदेश भेजा जा रहा है।

Advertisement

चोट के बाद तो दो मैच खेले थे
इंग्लैंड के खिलाफ मैच में टॉस के समय कप्तान विराट कोहली ने बताया था कि विजय शंकर को हल्की सी चोट है, इसलिये उनके स्थान पर प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत को जगह दी गई है, विजय शंकर को प्रैक्टिस सेशन के दौरान जसप्रीत बुमराह की गेंद पर ए़ड़ी में चोट लगी थी। इस चोट के बाद उन्होने प्रैक्टिस सेशन छोड़ दिया था, ये घटना भारत और अफगानिस्तान के मैच से पहले हुई थी, हालांकि इसके बाद अफगानिस्तान के खिलाफ वो खेले थे, फिर वेस्टइंडीज के खिलाफ भी उन्हें मौका मिला, हालांकि विजय शंकर कुछ खास नहीं कर सके।

Advertisement

एक दिन पहले कहा बड़ी पारी से दूर नहीं
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार विजय शंकर को दोबारा चोट लगी है, लेकिन टीम प्रबंधन या बीसीसीआई की ओर से किसी ने भी इस बारे में कुछ भी नहीं बताया कि विजय को कब चोट लगी, इंग्लैंड मुकाबले से पहले कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि शंकर अच्छा खेल रहे हैं, उन्होने पाक के खिलाफ अच्छा खेला था, वो बड़ी पारी से ज्यादा दूर नहीं है, तब लगा कि इंगलैंड के खिलाफ भी उन्हें मौका मिलेगा, लेकिन फिर उन्हें टीम से ही बाहर कर दिया गया।