अंबाती रायडू को चयनकर्ता लगातार कर रहे नजरअंदाज, इस देश ने ऑफर की नागरिकता, हमें आपकी कद्र है

जब सलामी बल्लेबाज शिखर धवन चोटिल हुए, तो युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत को मौका दिया गया, इसके बाद विजय शंकर के चोटिल होने पर भी अंबाती रायडू को टीम में शामिल नहीं किया गया।

New Delhi, Jul 03 : अंबाती रायडू को विजय शंकर के चोटिल होने के बाद भी विश्वकप टीम में जगह नहीं दी गई, पहले अंबाती की जगह विजय शंकर को विश्वकप स्क्वॉड में चुना गया था, तब मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने विजय शंकर को 3डी खिलाड़ी बताया था, अब विजय शंकर के टीम से बाहर होने के बाद मयंक अग्रवाल को टीम में एंट्री मिली है, इन सब खबरों के बीच आइसलैंड क्रिकेट बोर्ड ने रायडू को अपने देश की नागरिकता ऑफर की है, उनके ट्विटर हैंडल पर नागरिकता लेने के पूरे नियम कायदों की सूची भी डाली गई है। हालांकि ये स्पष्ट नहीं है कि आइसलैंड बोर्ड ने कितनी गंभीरता से इसे ट्वीट किया है, क्योंकि उनकी पहचान फनी और मजेदार कमेंट करने की रही है।

Advertisement

रायडू से जुड़ी बातें पसंद है
उन्होने ट्वीट में लिखा है कि अग्रवाल के पेशेवर क्रिकेट में 72.33 की औसत से 3 ही विकेट है, इसलिये अंबाती रायडू अपने 3डी ग्लास उतार सकते हैं, हमने उऩके लिये जो दस्तावेज तैयार किये हैं, उन्हें पढने के लिये सिर्फ सादा चश्मा भी चाहिये होगा, हमारे साथ जुड़ जाओ अंबाती, हमें रायडू से जुड़ी बातें पसंद है।

Advertisement

विश्वकप में कुछ खास नहीं कर सके शंकर
मालूम हो कि विश्वकप टीम का ऐलान किया गया था तो विजय शंकर को चयनकर्ता ने 3डी प्लेयर यानी बैटिंग, बॉलिंग और फिल्डिंग करने में सक्षम बताया था, इस पर अंबाती रायडू ने कमेंट करते हुए कहा था कि उन्होने विश्वकप देखने के लिये 3डी चश्मे का ऑर्डर दिया है, उन्होने इसके जरिये तंज कसा था, हालांकि विश्वकप में विजय शंकर अपने प्रदर्शन से छाप नहीं छोड़ सके, वो तीन मैचों में सिर्फ 58 रन बना सके और 2 विकेट अपने नाम कर सके।

Advertisement

दो खिलाड़ी चोटिल, फिर भी मौका नहीं
जब सलामी बल्लेबाज शिखर धवन चोटिल हुए, तो युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत को मौका दिया गया, इसके बाद विजय शंकर के चोटिल होने पर भी अंबाती को टीम में शामिल नहीं किया गया, बल्कि उनके जगह मयंक अग्रवाल को मौका दिया गया, मयंक ने अभी तक वनडे मैचों में डेब्यू नहीं किया है, जबकि विजय शंकर भी विश्वकप से पहले 8 मैच ही खेले थे।

नंबर चार के दावेदार
अंबाती रायडू विश्वकप से कुछ दिन पहले तक टीम इंडिया के अहम सदस्य थे, वो नंबर चार पर बल्लेबाजी करते थे, आईपीएल 2018 में उन्होने जबरदस्त बल्लेबाजी की, जिसके बूते टीम में उनकी वापसी हुई, कहा जा रहा था कि अंबाती ने टीम इंडिया के नंबर 4 की समस्या को सुलझा दिया है, लेकिन आईपीएल 2019 में वो नाकाम रहे, शायद इसी वजह से उनका विश्वकप टीम से भी टिकट कट गया।