विश्वकप से बाहर होने के बाद स्वदेश लौटी पाकिस्तानी टीम, एयरपोर्ट पर था ऐसा हाल, वीडियो

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें
पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद ने माना कि पहले 5 मुकाबलों में टीम का प्रदर्शन ठीक नहीं था, पहले मैच के बाद हमने लय पकड़ी।

New Delhi, Jul 08 : पाक क्रिकेट टीम विश्वकप में लीग मुकाबले से ही बाहर होने के बाद रविवार को अपने देश लौट गई, कप्तान सफराज अहमद की अगुवाई में टीम कराची एयरपोर्ट पहुंची, तो वहां उनका गर्मजोशी से स्वागत हुआ, क्रिकेटरों के लिये सिक्योरिटी काफी टाइट थी। भारत के खिलाफ हार के बाद पाक टीम की खूब आलोचना हुई थी, इसलिये पहले ही पाक सरकार ने खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिये पूरा बंदोबस्त किया था। सुरक्षा में ही उन्हें घर और होटल  तक पहुंचाया गया।

Advertisement

सेमीफाइनल में जगह नहीं
जिस तरह से पाकिस्तानी टीम की हार के बाद सोशल मीडिया और दूसरे जगह गुस्सा निकाला गया था, उससे लग रहा था कि अगर पाक टीम देश लौटेगी, तो फिर ये गुस्सा देखने को मिलेगा, हालांकि कराची एयरपोर्ट पर वैसा कुछ भी नहीं दिखा, मालूम हो कि 9 मैचों में 5 जीत के साथ पाक टीम के 11 अंक थे, लेकिन न्यूजीलैंड से रन रेट से पीछे होने की वजह से वो पाक टीम सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सकी।

Advertisement

विश्वकप से बाहर होने का दुख
देश पहुंचने के बाद पाकिस्तानी कप्तान ने प्रेस कांफ्रेंस की, और पत्रकारों के सवालों के जवाब दिये, उन्होने कहा कि टीम ने पहले मैच की हार के बाद रन रेट के मसले को समझा, बाद में उसे सुधारने की भरपूर कोशिश की, लेकिन पिचों से मदद नहीं मिली, विश्वकप से बाहर होने का भी हमें भी उतना ही दुख  है, जितना पूरे देश को है। कोई भी हारने के लिये नहीं जाता है।

Advertisement

भारत से हार के बाद मुश्किल था वक्त
सरफराज अहमद ने माना कि पहले 5 मुकाबलों में टीम का प्रदर्शन ठीक नहीं था, पहले मैच के बाद हमने लय पकड़ी, लेकिन बदकिस्मती से श्रीलंका के खिलाफ मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया, ऑस्ट्रेलिया और भारत से हार गये, टीम इंडिया से बारने के बाद अगले सात दिन हमारे लिये काफी मुश्किल थे, मैच के बाद हमने दो दिन का ब्रेक लिया, और खिलाड़ियों की मीटिंग बुलाई, जिसमें टीम प्रबंधन शामिल नहीं था, मीटिंग में मैंने डिटेल से हर चीज पर बात की, मैंने महसूस किया, कि पहले 5 मैचों में हमने गलती की, इसके बाद खिलाड़ियों ने अच्छा खेल दिखाया, एक कप्तान के तौर पर मैं खुश हूं।