शादीशुदा हैं ? रोज झगड़ा करते हैं ?  बहुत काम के हैं ये वास्‍तु टिप्‍स 

जहां तक बात है रंगों की तो बेडरूम की दीवार पर गहरे रंगों के प्रयोग से बचना चाहिए। गहरे रंग से शादीशुदा जीवन पर शुभ प्रभाव नहीं पड़ता है।

New Delhi, Jul 11 : आपके घर का वास्तु वैवाहिक जीवन को भी प्रभावित करता है । वास्तुशास्त्र के अनुसार, अगर पति-पत्नी में किस तरह का मतभेद चल रहा हो, तो घर में मौजूद इन वास्तुदोषों को मिटाकर आप अपने वैवाहिक जीवन को सुखी और खुशहाल बना सकते हैं। आज हम बताएंगे कि कैसे कुछ वास्तु उपाय करते हुए आप अपना वैवाहिक जीवन में सुख,प्यार एवं शांति पा सकते हैं। वीडियो जरूर देखें ।

दिशा, रंग का रखें ध्‍यान
वास्‍तु के अनुसार शादीशुदा जोड़े को अपने कमरे की दिशा का ख्‍याल रखना चाहिए । किसी दिशामें आपका कमरा है उसका आपके वैवाहिक जीवन पर बहुत बड़ा प्रभाव पड़ता है । वास्तु के अनुसार उत्तर पश्चिमी दिशा का बेडरूम विवाहित जोड़े के लिए सबसे उपयुक्त हैं । इसके अलावा जहां तक बात है रंगों की तो बेडरूम की दीवार पर गहरे रंगों के प्रयोग से बचना चाहिए। गहरे रंग से शादीशुदा जीवन पर शुभ प्रभाव नहीं पड़ता है।

बेड को लेकर वास्‍तु टिप्‍स
वास्‍तु आपके घर की हर एक चीज पर निर्भर करता है, इसलिए इसमें आपके बेडरूम में रखी वस्‍तु

का आकार भी मैटर करता है । वास्तु के अनुसार, एक पूर्ण वर्ग/आयत के आकार का बिस्तर होना चाहिए, यह वैवाहिक जीवन पर सकारात्मक असर डालता है । वहीं जब बात हो आपके बेड पर बिछने वाले मैट्रस की वास्तु के हिसाब से शादीशुदा जोड़े को अपने कमरे में सिंगल गद्दे का इस्तेमाल करना चाहिए।

इन वास्‍तु टिप्‍स का रखें ध्‍यान
इसे अलावा वास्‍तु के अनुसार आपको अपने घर को साफ-सुथरा रखना जरूरी है । अव्‍यवस्थित घर वास्तु के अनुसार आपके शादीशुदा जीवन में तनाव का कारण हो सकता है, इसलिए घ साफ रखें । वास्तु के अनुसार बेडरूम में शीशा रखने से बचना चाहिए। ड्रेसिंग टेबल या अलमीरा आदि में शीशा नहीं होना चाहिए । वास्‍तु के अनुसार बेडरूम में पेंटिंग्‍स, तकिया आदि सभी सामान जोड़ी में होने चाहिए ।