इस अंग्रेज गेंदबाज ने 4 साल पहले ही कर दी थी भविष्यवाणी, विश्वकप में एक-एक बात हो रही सच

जोफ्रा आर्चर ने 2013 से लेकर 2016 तक अपने ट्वीट्स में जिन-जिन खिलाड़ियों के प्रदर्शन को लेकर जो-जो बातें कही है, वो विश्वकप में बिल्कुल सटीक बैठी है।

New Delhi, Jul 12 : अगर आप विश्वकप 2019 के नतीजों को लेकर अपना सिर खपा रहे हैं, तो आपको ऐसा करने की आवश्यकता नहीं है, इसके लिये आपको सिर्फ इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का ट्विटर हैंडल देखने भर की जरुरत है। अगर आप ऐसा करेंगे, तो फिर आपको पता चल जाएगा, कि आखिर विश्वकप 2019 में अभी तक क्या हुआ है, और आगे क्या होने वाला है।

Advertisement

आर्चर की भविष्यवाणी
जोफ्रा आर्चर ने 2013 से लेकर 2016 तक अपने ट्वीट्स में जिन-जिन खिलाड़ियों के प्रदर्शन को लेकर जो-जो बातें कही है, वो विश्वकप में बिल्कुल सटीक बैठी है, यहां तक कि बारिश और बेल्स ना गिरने को लेकर भी उनका अनुमान बिल्कुल सटीक बैठा है, हैरान हो गये ना, तो आइये आपको बताते हैं कि विश्वकप 2019 को लेकर आर्चर ने कैसे की सटीक भविष्यवाणी, क्या वास्तव में ऐसा ही हो रहा है।

Advertisement

स्टोक्स को लेकर भविष्यवाणी
आर्चर ने कहा कि विश्वकप में इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ऑलराउंड प्रदर्शन के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत करेंगे, स्टोक्स ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले ही मुकाबले में ना सिर्फ 89 रन बनाये, बल्कि दो विकेट भी अपने नाम किये, ऑलराउंड प्रदर्शन के लिये उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Advertisement

रसेल को लेकर ये कहा था
वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल को लेकर उन्होने ट्वीट किया था, जिसमें उन्होने कहा था कि रसेल 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं, लेकिन इससे उनकी फिटनेस पर असर पड़ेगा, रसेल फिटनेस समस्या की वजह से ही विश्वकप से बाहर हो गये।

पहला सेमीफाइनल
शायद आपको जानकर हैरानी होगी, कि आर्चर ने करीब चार साल पहले ही बता दिया था कि केन विलियमसन के रन बनाने का सिलसिला जारी रहेगा, रोहित, राहुल और विराट कोहली जल्द आउट हो जाएंगे, यहां तक कि उन्होने बोल्ट के बेहतरीन प्रदर्शन की भी बात कही थी, साथ ही कहा था कि जडेजा बल्लेबाजी भी कर सकते हैं, इतना सटीक भला कैसे कोई बता सकता है।

भविष्यवाणी
उन्होने ये भी बताया था कि सेमीफाइनल में मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा, आर्चर ने कहा था कि फिंच जल्दी आउट होंगे, ऑस्ट्रेलिया के दस रन पर दो विकेट होंगे, हेलमेट पर गेंद लगने को लेकर भी उन्होने संकेत दिये थे, आर्चर ने ना सिर्फ मैक्सवेल के आउट होने के तरीके पर सवाल खड़े किये थे, बल्कि स्टीव स्मिथ के अच्छे प्रदर्शन की बधाई भी पांच साल पहले ही दे दी थी।