सेमीफाइनल में हार के बाद विराट कोहली को आई आईपीएल की याद, कहा विचार हो इस पर

विराट कोहली ने कहा कि अगर अंक तालिका में टॉप रहना मायने रखता है, तो मुझे लगता है कि टूर्नामेंट के स्तर को देखते हुए इन चीजों पर विचार किया जा सकता है।

New Delhi, Jul 12 : आईसीसी विश्वकप 2019 के पहले सेमीफाइनल में टीम इंडिया का शीर्ष क्रम फेल रहा, जिसकी वजह से भारतीय टीम 18 रन से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई, हालांकि इस मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान एक दिलचस्प बयान दिया, जिसने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है, उनके इस बयान की खूब चर्चा हो रही है।

विराट का सुझाव
दरअसल विराट कोहली ने आईसीसी को भविष्य में नॉकआउट फेज में आईपीएल शैली का प्लेऑफ लाने का सुझाव दिया है, सेमीफाइनल में हार के बाद जब विराट से पूछा गया, कि क्या भविष्य में आईपीएल शैली का प्लेऑफ ऑप्शन होना चाहिये, तो इस पर विराट ने कहा कि कौन जानता है कि भविष्य में शायद ऐसा हो जाए।

विचार किया जा सकता है
विराट कोहली ने कहा कि अगर अंक तालिका में टॉप रहना मायने रखता है, तो मुझे लगता है कि टूर्नामेंट के स्तर को देखते हुए इन चीजों पर विचार किया जा सकता है। हालांकि इसके साथ ही भारतीय कप्तान ने ये भी माना कि सेमीफाइनल प्रारुप का अपना ही मजा है, क्योंकि इससे टूर्नामेंट में टीम का पिछला प्रदर्शन मायने नहीं रखता ।

आईपीएल में मिलता एक अतिरिक्त मौका
आपको बता दें कि आईपीएल फॉर्मेट में अंक तालिका में जो दो टीमें टॉप पर रहती हैं, उन्हें एक अतिरिक्त मौका मिलता है, पहले नंबर वन और नंबर टू की भिड़ंत होती है, इसमें से जो जीतता है, वो सीधे फाइनल में पहुंच जाता है, इसके बाद नंबर थ्री और नंबर फोर में मैच होता है, जो जीतता है, वो नंबर वन और टू के मुकाबले में हारने वाली टीम से भिड़ता है, इसमें जो जीतता है, उसकी एंट्री फाइनल में होती है।