हनी ट्रैप में फंसा सेना का जवान, विदेशी महिला से सोशल मीडिया पर शेयर कर दिए खुफिया राज

हरियाणा पुलिस ने सेना के एक जवान को देश की सुरक्षा संबंधी अहम जानकारियां विदेशी महिला से साझा करने के आरोप में अरेस्‍ट कर लिया है । जवान पिछले कुछ महीने से महिला के संपर्क में था ।

New Delhi, Jul 13 : भारतीय सेना के एक जवान को गिरफ्तार किया गया है, जवान को एक विदेशी महिला ने हनी ट्रैप किया और उससे जरूरी जानकारियां पा लीं । महिला पाकिस्तान के लिए जासूसी कर रही थी । जानकारी के अनुसार गिरफ्तार जवान रविंद्र कुमार 2018 से इस महिला को जानता है, महिला से उसकी दोस्‍ती फेसबुक के जरिए हुई । जवान उस समय अमृतसर में पोस्‍टेड था, इस शख्‍स को महिला ने 5 हजार रुपए भी ट्रांसफर किए थे।

Advertisement

गोपनीय जानकारी साझा की
जवान पर आरोप है कि उसने महिला से यूनिट की लोकेशन जैसी गोपनीय जानकारी उसके साथ साझा की । इस हनीट्रैप की खबर लगने पर जांच हुई और जवान को हरियाणा के नारनौल रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार कर लिया गया । रवीन्‍द्र कुमार फिलहाल अरुणाचल प्रदेश में तैनात था, पता चला है कि रवीन्‍द्र सूचना देने के एवज में महिला से पैसे लेता था, महिला ने संवेदनशील जानकारी के बदले में उसके खाते में 5 हजार रुपए भी डलवाए थे ।

Advertisement

हथियारों की जानकारी साझा की
मामले में एएसपी विनोद कुमार ने बताया कि फेसबुक पर एक लड़की के साथ चैट करते सम य रविंद्र ने सेना द्वारा इस्तेमाल किए गए हथियारों की तस्वीरें साझा की। पुलिस उसे 2 दिन की रिमांड में लेकर जांच कर रही है। बता दें कि रविंद्र की 2018 में अमृतसर में पोस्टिंग थी। इसी दौरान उसकी फेसबुक पर इस विदेशी महिला से दोस्ती हुई थी । आरोपी रवीन्‍द्र की अभी शादी नहीं हुई है, उसके पिता की 6 साल पहले ही मौत हो चुकी है।

Advertisement

बड़ा भाई भी सेना में कार्यरत
खबरों के अनुसार आरोपी जवाब रविंद्र का बड़ा भाई भी भारती सेना में है। आरोपी के पास से हरियाणा पुलिस को 7 जिंदा कारतूस मिले हैं, इसके अलावा  2 मोबाइल और 3 सिम कार्ड बरामद हुए हैं । आशंका जताई जा रही है आरोपी किसी पाकिस्तानी महिला के संपर्क में आ गया था। लेकिन उसने जानकारी साझा की जो बेहद ही गंभीर मामला है ।