वर्ल्डकप के फाइनल मैच से पहले जेसन रॉय को मिली ये सजा, मैच में अंपायर को आंख दिखाना पड़ा भारी

1992 के बाद पहली बार विश्व कप के फाइनल में अपनी जगह बनाई । ऐतिहासिक लॉर्ड्स के मैदान पर रविवार को होने वाले फाइनल में इंग्लैंड का सामना अब न्यूजीलैंड से होगा ।

New Delhi, Jul 13 : वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला रविवार को लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जाना है, एक तरफ है ब्रिटिश टीम तो दूसरी तरफ कीवी । मुकाबला रोमांचक है कयोंकि दोनों ही टीमें अब तक एक भी मैच जीत नहीं पाई हैं । लेकिन फाइनल मुकाबले से पहले इंग्‍लैंड के सलामी बल्‍ल्‍ेबाज जेसन रॉय के लिए बुरी खबर आई । जेसन को मैच में अंपायर के खिलाफ नाराजगी जताना बेहद महंगा पड़ा, सजा के तौर पर उन्‍हें बड़ी कीमत जो चुकानी पड़ रही है ।

Advertisement

जेसन रॉय पर लगा जुर्माना
बर्मिघम में हुए वर्ल्ड कप 2019 सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय  पर गुरुवार को अंपायर के निर्णय पर नाराजगी जाहिर करने के कारण जुर्माना लगाया गया । आधिकारिक जानकारी के अनुसर रॉय ने जो किया वो आईसीसी की आचार संहिता के लेवल-1 का उल्लंघन माना गया है, जिसके चलते उनकी मैच फीस में 30 प्रतिशत कटौती की गई ।

Advertisement

रविवार को फाइनल मुकाबला
आपको बता दें मेजबान टीम ने समीफाइनल में दमदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से शिकस्त दे दी और 1992 के बाद पहली बार विश्व कप के फाइनल में अपनी जगह बनाई । ऐतिहासिक लॉर्ड्स के मैदान पर रविवार को होने वाले फाइनल में इंग्लैंड का सामना अब न्यूजीलैंड से होगा । जेसन रॉय मैच में खेलेंगे लेकिन उनकी फीस में कटौती कर दी गई , उन्‍हें नेगेटिव मार्कस भी दिए जाएंगे ।

Advertisement

ये था पूरा मामला
दरअसल जेसन रॉय ने मैच के 19वें ओवर में पैट कमिंस की गेंद पर आउट दिए जाने के बाद अम्पायर के निर्णय पर नाराजगी जाहिर की । जो कि नियमों का उल्‍लंघन है । उन्होंने मैच रेफरी रंज मदुग्ले द्वारा लगाए गए जुर्माने को मान लिया । रॉय के खिलाफ ऑन-फील्ड अम्पायर मारियस इरास्मस और कुमार धर्मसेना, तीसरे अंपायर क्रिस गैफनी और फोर्थ अंपायर अलीम दार ने आरोप लगाए थे ।